बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षा मंत्री के बाद अब राजस्व मंत्री के बिगड़े बोल, 10 फीसदी आरक्षण वाले सवर्णों को बताया अंग्रेजों का दलाल

शिक्षा मंत्री के बाद अब राजस्व मंत्री के बिगड़े बोल, 10 फीसदी आरक्षण वाले सवर्णों को बताया अंग्रेजों का दलाल

DESK : महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राजद की तरफ से हिन्दू धर्म और हिन्दू धर्म से जुड़ी जातियों को लेकर लगातार निशाना बनाया जा रहा है। जहां प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर रामचरितमानस को नफरत फैलानेवाला ग्रंथ बताते हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुछ विधायक उनके बयान का समर्थन करते हैं। अब राजद के एक और मंत्री ने ऐसा बयान दे दिया है, जिसको लेकर नया विवाद पैदा होने की संभावना बढ़ गई है। बिहार के भूमि सुधार व राजस्व मंत्री आलोक मेहता ने एक खास जाति को निशान बनाया है। मंत्री ने कहा जिन्हें 10 प्रतिशत में गिना जाता है, वह पहले मंदिरों में घंटी बजाते थे और अंग्रेजों के दलाल थे। 

भागलपुर के गोराडीह प्रखंड के सालपुर पंचायत के कांसिल हटिया मैदान में जगदेव प्रसाद के जन्मदिवस पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विवादित बयान दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जगदेव प्रसाद ने 90 फीसदी आबादीवाले दलित , शोषित, पिछड़े और वंचितों के उत्थान के लिए लड़ाई लड़ी, उन्हें समाज में कोई सम्मान नहीं मिलता था. वहीं दूसरी तरफ जो सिर्फ 10 प्रतिशत हैं, वह अंग्रेजों के यहां जाने लगे तो सैकड़ों एकड़ जमीन देकर जमींदार बना दिया। मेहनत मजदूरी करनेवालों को वंचित रखा गया।

बंद कर देते थे जुबान

राजस्व मंत्री यहीं नहीं रूके। उन्होंने कहा इन फीसदी वालों के सामने जो आवाज उठाता था। उनकी जुबान हमेशा के लिए बंद कर दी जाती थी। उन्होंने कहा कि यह जो प्रतिशत लोग हैं, उन्हें ईडब्लूएस कहा जाता है। यह दलित, शोषित, वंचितों के लिए उचित नहीं है। इनके कारण आनेवाले समय में आरक्षण पर खतरा है।

Suggested News