बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मणिपुर में दो छात्रों की हत्या के बाद फिर हिंसक हुआ माहौल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और कार्यालय में लगाई आग

मणिपुर में दो छात्रों की हत्या के बाद फिर हिंसक हुआ माहौल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और कार्यालय में लगाई आग

DESK : मणिपुर में दो लापता स्टूडेंट्स की हत्या के विरोध में हो रहे प्रदर्शन अब हिंसक हो गए हैं। मणिपुर में दो लापता स्टूडेंट्स की हत्या के विरोध में हो रहे प्रदर्शन अब हिंसक हो गए हैं। भीड़ ने इंफाल में मणिपुर की भाजपा अध्यक्ष शारदा देवी के घर में तोड़फोड़ की। वहीं, थाउबल जिले में BJP ऑफिस में आग लगा दी। इंफाल में भीड़ को कंट्रोल करने के लिए सुरक्षाबलों ने पैलेट गन चलाई। इस दौरान एक स्टूडेंट के सिर में पैलेट गन के छर्रे घुस गए, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर, CBI की स्पेशल टीम ने स्टूडेंट्स की हत्या से जुड़े सबूत जुटाने शुरू कर दिए हैं।

मणिपुर को अगले 6 महीने के लिए अशांत क्षेत्र घोषित किया गया है। इस दौरान वहां आर्म्ड फोर्स स्पेशल पावर्स एक्ट (AFSPA) भी लागू रहेगा। हालांकि, इंफाल वैली के आसपास के 19 पुलिस स्टेशनों के इलाकों को इससे अलग रखा गया है। हिंसा से जुड़ी घटनाओं को लेकर लगभग 1700 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

मणिपुर में बुधवार को भाजपा के एक मंडल कार्यालय में गुस्साई भीड़ ने आग लगा दी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, धोबल जिले में स्थित बीजेपी की ऑफिस में आगजनी हुई, जिस पर भीड़ ने हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि ये लोग राज्य में 2 छात्रों की हत्या को लेकर भड़के हुए हैं। गुस्साई भीड़ ने कार्यालय के गेट को तोड़ दिया और खिड़कियां भी तोड़ी गई। साथ ही परिसर के भीतर खड़े एक वाहन की विंडशील्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। राज्य में सत्ताधारी दल के दफ्तर में काफी देर तक हंगामा चलता रहा।

गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है जब भाजपा कार्यालय पर भीड़ ने हमला किया हो। इससे पहले इसी साल जून में राज्य में बढ़ते जातीय तनाव के दौरान उपद्रवियों ने तीन भाजपा कार्यालयों में तोड़फोड़ की थी। 

2 मणिपुरी युवकों को अगवा कर हुई उनकी हत्या

 राजधानी इंफाल में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी हिंसक प्रदर्शन जारी रहे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को 2 युवकों के अपहरण व उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जांच में मदद के लिए एक विशेष विमान से सीबीआई की टीम यहां पहुंची। शाह ने सिंह को फोन कर उन्हें आश्वासन दिया कि जिन लोगों ने 2 मणिपुरी युवकों को अगवा कर उनकी हत्या की, उन्हें गिरफ्तार कर दंडित किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा, केंद्र और राज्य सरकार इस मामले को लेकर बहुत गंभीर हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कल शाम मुझे कॉल किया और कहा कि वह खासतौर पर इस मामले की जांच के लिए एक सीबीआई टीम भेज रहे हैं।

Suggested News