बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व अयोध्या में शुरू होगा हवाईअड्डा, सीएम योगी ने किया तिथि का ऐलान

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व अयोध्या में शुरू होगा हवाईअड्डा, सीएम योगी ने किया तिथि का ऐलान

DESK. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तिथि नजदीक आने के पूर्व अयोध्या में सारी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि स्थित मंदिर में भगवान श्री रामलला के दर्शन-पूजन किया. उन्होंने कहा कि सबके लिए समृद्धि, शांति और आनंद की कामना की। उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जनरल वीके सिंह सहित अन्य नेता मौजूद रहे. योगी के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि सीएम तथा अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने राम जन्मभूमि पर रघुकुल नंदन प्रभु श्री राम के निर्माणाधीन मंदिर का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री योगी का यह सप्ताह भर के अंदर अयोध्या का दूसरा दौरा था। 

वहीं अयोध्या में हवाईअड्डे के निर्माण कार्य पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के लोकार्पण के पूर्व अयोध्या  को वायु सेवा से जोड़ने के जिस लक्ष्य को लेकर हम चले हैं, वह तिथि अब नजदीक आ चुकी है. 15 दिसम्बर तक नए अयोध्या हवाईअड्डे की शुरुआत हो जाएगी. इसके लिए राज्य सरकार की ओर से 800 एकड़ से ज्यादा भूमि मुहैया कराई गई है जिस पर निर्माण कार्य हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नए हवाईअड्डे को जल्द ही अयोध्या को समर्पित किया जाएगा.

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लोगों को निमंत्रण कार्ड भेजे जाने शुरू हो चुके हैं। योगी सरकार प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। राज्य सरकार ने तय किया है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के लोकार्पण के अवसर को उत्सव के रूप में मनाया जायेगा और मकर संक्रांति से 22 जनवरी तक राज्य के सभी प्रतिष्ठित मंदिर एवं मठों में अखण्ड रामायण, रामचरितमानस तथा हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन होगा। प्रदेश का संस्कृति विभाग इसके लिए आवश्यक तैयारी कर रहा है।

Suggested News