NAWADA NEWS : आकाश से गिरी आफत ने ली दो लोगों की जान, परिजनों में मचा कोहराम

NAWADA NEWS : आकाश से गिरी आफत ने ली दो लोगों की जान, परिजनों में मचा कोहराम

NAWADA : जिले के मेसकौर प्रखंड क्षेत्र के मिर्जापुर पंचायत में दो जगह पर तेज आंधी के साथ वज्रपात हुआ है. जिसमें  दो लोगों की मौत हो गयी है. इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों कोहराम मच गया है. 

मिली जानकरी के अनुसार पवई गांव के निवासी संजीवन मांझी का पुत्र 35 वर्षीय घीरो मांझी की खेत में काम कर रहे थे. उस दौरान हल्की बारिश हो रही थी. लेकिन अचानक मौसम ने करवट बदलनी शुरू कर दी थी. जिसके बाद बादल छाने लगे और तेज आंधी आई और उसके साथ ही झमाझम बारिश होनी शुरू हो गई. उसी दौरान वज्रपात होने से धीरो मांझी की मौत हो गई. मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया.  लोग आनन-फानन में खेत में पहुंचे तो देखा की उसकी मौत हो चुकी है. 

वहीं दूसरी घटना इसी पंचायत की है. जहाँ सातनबीघा निवासी 60 वर्षीय शांति देवी की मौत वज्रपात से हो गई. जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि महिला अपने खेत में मूंग की फसल तोड़  रही थी. उसी दौरान बिजली की गड़गड़ाहट के बीच झमाझम बारिश हुई. अचानक महिला की वज्रपात के चपेट में आने से मौत हो गयी. एक ही पंचायत में दो जगह पर वज्रपात से मौत होने के कारण पूरे पंचायत में कोहराम मच गया. मौके पर लोगों की भीड़ उमड गयी.  हालांकि मौसम विभाग के द्वारा लोगों से  लगातार अपील किया जाता है कि बारिश के वक्त लोग अपने घर पर रहे और सुरक्षित रहे. 

उधर यूपी के कुशीनगर में खेत में रोपनी करा रहे युवक के उपर आकाशीय बिजली गिर गयी. जिससे मौके पर उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. ग्राम प्रधान अभिषेक सिंह ने परिजनो को ढाढस बंधाते हुए प्रशासन से सहायता की मांग की है. 

बताते चलें की कुशीनगर जिले के खडडा थाना क्षेत्र के जखिनिया गाँव निवासी दिलीप राजभर उम्र 22 वर्ष शुक्रवार को गाँव के सरेह में धान की रोपनी करा रहे थे. अचानक आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आ गया और मौके पर ही मौत हो गयी. सूचना मिलते ही परिजनो में कोहराम मच गया. युवक दो भाइयो मे बड़ा था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

नवादा से अमन सिन्हा और कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News