साड़ी विवाद से चर्चा में आए अकीला रेस्टोरेंट में लगा ताला, बिना लाइसेंस के हो रहा था संचालन

साड़ी विवाद से चर्चा में आए अकीला रेस्टोरेंट में लगा ताला, बिना लाइसेंस के हो रहा था संचालन

NEW DELHI : एक प्रसिद्ध डॉयलॉग है कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वह दूसरों के घर में पत्थर नहीं फेंकते। कुछ ऐसी ही स्थिति नई दिल्ली एंड्यूज गंज में संचालित अकीला रेस्टोरेंट के साथ हुआ है। कुछ दिन पहले महिला को साड़ी पहनकर आने पर इस रेस्तरां में जाने से रोक दिया गया था। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर रेस्तरां को लोगों ने खूब ट्रोल किया था। अब इस रेस्तरां पर नगर निगम ने ताला लगा दिया है।

लाइसेंस सहित मिली आधा दर्जन खामियां

एसडीएमसी के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एंड्रयूज गंज के अंसल प्लाजा स्थित एक्विला रेस्तरां को बिना वैध लाइसेंस के संचालन के लिए बंद करने का नोटिस जारी किया गया है। 24 सितंबर के क्लोजर नोटिस में कहा गया है कि क्षेत्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को एक जांच के दौरान पाया कि यह सुविधा स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के बिना और अस्वच्छ परिस्थितियों में चल रही है। उन्होंने सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण किया है।

नोटिस मिलने के 48 घंटों के भीतर रेस्तरां बंद करने का निर्देश दिया गया। ऐसा नहीं करने पर सीलिंग सहित उपयुक्त कार्रवाई की बात भी कही गई है। 27 सितंबर को अपने जवाब में, रेस्तरां मालिक ने कहा, "मैंने उपरोक्त व्यापार को तुरंत बंद कर दिया है।''

भारतीय पोशाक पहनकर आनेवालों को रोकनेवाले रेस्तरां संचालकों पर कार्रवाई

एसडीएमसी हाउस की बैठक में बुधवार को एंड्रयूज गंज के कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने इस मुद्दे को उठाया और पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनने वाले किसी भी व्यक्ति के प्रवेश से इनकार करने वाले किसी भी रेस्तरां, बार या होटल के खिलाफ 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाने की मांग की।मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने 23 सितंबर को दिल्ली पुलिस से घटना की जांच करने को कहा था।

पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पोस्ट में एक महिला ने आरोप लगाया था कि उसे दक्षिण दिल्ली के रेस्तरां में प्रवेश करने से मना कर दिया गया, क्योंकि उसने साड़ी पहनी हुई थी। महिला ने साड़ी में अपनी कुछ तस्वीरों के साथ रेस्तरां के कर्मचारियों के साथ अपनी बहस का एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया था। बाद में, रेस्तरां ने दावा किया कि घटना को "गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया"।

Find Us on Facebook

Trending News