बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अजब-गजब की सफाई ! कागज लेकर पहुंचे थे CM नीतीश, कहा- 'पुण्यतिथि' में शामिल होना था इसलिए नीति आयोग की मीटिंग में नहीं हुए शामिल

अजब-गजब की सफाई ! कागज लेकर पहुंचे थे CM नीतीश, कहा- 'पुण्यतिथि' में शामिल होना था इसलिए नीति आयोग की मीटिंग में नहीं हुए शामिल

पटनाः दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की 8वीं मीटिंग शुरू हो चुकी है. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई अन्य राज्यों के CM शामिल नहीं हो रहे. नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने पर मुख्यमंत्री ने अजीब सी सफाई दी है. कहा कि उन्हें पं. जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि में शामिल होना था. इसी वजह से मीटिंग में नहीं गए। इतना ही नहीं सफाई में वे कागज भी लेकर आये थे. 

नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने पर सफाई 

राजधानी पटना में पं. जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि में शामिल होने के बाद सीएम नीतीश ने मीडिया में अपनी सफाई दी. कहा कि पं. जवाहर लाल नेहरू जी की पुण्यतिथि का कार्यक्रम बहुत पहले से बिहार में होते रहा है. आप जानते हैं कि हर वर्ष हमलोग यहां पर उपस्थित होते हैं. अभी जो वहां केंद्र में मीटिंग के बारे में तय हुआ तो सूचना काफी दिन पहले आई थी. 27 तारीख था तो हमने सूचना दे दिया कि हमारा कार्यक्रम पहले से तय है. अगर वहां दोपहर बाद मीटिंग होती तो हम आ जाते. सुबह में यहां कार्यक्रम में शामिल होकर वहां चले जाते. चूंकि वहां भी सुबह में ही मीटिंग और यहां भी सुबह में ही कार्यक्रम था. लिहाजा हमने बिहार की तरफ से अन्य लोगों व अधिकारियों का नाम भेज दिय़ा और बता दिया कि ये लोग जायेंगे. लेकिन वे लोग नहीं माने. उस प्रस्ताव को केंद्र ने अस्वीकार कर दिया. 

कागज देखा फिर कहा...चलिए न भाई 

नीतीश कुमार ने कहा कि यह समझ लीजिए. आज तो देख रहे हैं न्यूज पेपर में कि मेरे ही बारे में.....। मेरा कारण तो कुछ और था. पांच जगह के लोग(सीएम) भी नहीं आये हैं.आज ही सूचना हमको देखने को मिला है. इसके बाद मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस.सिद्धार्थ ने पीछे से कागज बढ़ाया, नीतीश कुमार ने उस कागज को हाथ में लिया, फिर देखा और कहा..चलिए न भाई. यह कहते हुए कागज फिर से वापस कर दिया.  



Suggested News