बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कहीं पे निगाहें कहीं पर निशाना! -सियासी उठापटक के बीच नीतीश कुमार आज जाएंगे दिल्ली, 29 दिसंबर को जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में करेंगे शिरकत

 कहीं पे निगाहें कहीं पर निशाना! -सियासी उठापटक के बीच नीतीश कुमार आज जाएंगे दिल्ली, 29 दिसंबर को जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में करेंगे शिरकत

PATNA- बिहार का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने 29 दिसंबर को सुबह 11:30 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. इसके अलावा जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली जाएंगे.  लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बैठक को अहम मानी जा रही है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से पार्टी का कमान अपने हाथ में ले सकते हैं. दिल्ली जाने से एक दिन पहले नीतीश कुमार जेडीयू पार्षदों के साथ सीएम आवास में बैठक की. इस बैठक में ललन सिंह मौजूद नहीं थे.

उधर जनता दल यूनाईटेड  के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के इस्तीफे की खबरों के बीच अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की सुबह सुबह ही सीएम आवास में अहम बैठक बुलाई. जिसमें कई मंत्री और विधायक भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री ने सभी के साथ अपने आवास पर बैठक की है. बता दें कि नीतीश आज दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 28 दिसंबर को दिल्ली में जेडीयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और 29  दिसंबर को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है. जिसमें सीएम नीतीश और ललन सिंह दोनों ही शामिल होंगे.

बता दें ललन सिंह से नीतीश नाराज  हुए, लेकिन वे सीधे उन्हें हटाने के पक्ष में नहीं थे. नीतीश चाहते थे कि पार्टी में कार्यकारी अध्यक्ष बना कर ललन सिंह की नकेल कसी जाए. ललन सिंह ने ही उनकी मंशा भांप ली और इस्तीफे की पेशकश कर दी. नीतीश कुमार अचानक ललन सिंह के घर गए तो पहले लोगों की समझ में नहीं आया कि वे क्यों गए हैं. बाद में छन कर जो बाते निकलीं, उससे पता चला कि नीतीश उन्हें समझाने-मनाने गए थे. इसी क्रम में ललन को साथ लेकर नीतीश मंत्री विजय कुमार चौधरी के घर भी गए. इतना ही नहीं, नीतीश ने ललन को उनके घर तक भी छोड़ा. अब तो सियासी गलियारे में यह चर्चा आम हो गई है कि ललन सिंह अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं. राष्ट्रीय परिषद और कार्यकारिणी में महज उनके इस्तीफे की मंजूरी की रस्मअदायगी होनी है.  

दिल्ली में होने वाले जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक से पहले पटना में बुधवार को सीएम हाउस के बाहर हलचल तेज हो गई . जदयू के कई मंत्री और विधायक  नीतीश कुमार से मिलने पहुंचें. ये मुलाक़ात उस वक़्त हुई जब नीतीश कुमार के क़रीबी और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफ़े की बात सामने आयी. बहरहाल नीतीश कुमार गुरुवार को दिल्ली जाएंगे.  बिहार की राजनीति में खरमास में कोई नया काम नहीं होता. इसलिए हांडी में चढ़ी सियासी खिचड़ी का जायका जानने के लिए खरमास बाद का इंतजार करना उचित होगा. 

Suggested News