बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच लोदीपुर पंचायत की निर्विरोध उपमुखिया बनी संजू कुमारी

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच लोदीपुर पंचायत की निर्विरोध उपमुखिया बनी संजू कुमारी

NALADA : एक ओर जहां पूरे देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच नालंदा जिला के राजगीर प्रखंड के लोदीपुर पंचायत की संजू कुमारी निर्विरोध उपमुखिया बनी हैं। निर्वाचन की घोषणा के बाद उनके समर्थकों और ग्रामीणों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया ।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि करीब दो महीना पहले वार्ड सदस्यों ने अविश्वास उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। जिसमें फिर जनता की जीत है। इसी के आलोक में शनिवार को प्रखंड कार्यालय में बीडीओ की देखरेख में नये उपमुखिया के लिए चुनाव कराया गया। सदस्यों ने रंजू कुमारी को निर्विरोध पुनः उपमुखिया चुन लिया है। निर्वाचन के बाद बीडीओ कुमार ने उन्हें उपमुखिया का प्रमाण पत्र देते हुए पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी।

मुखिया इंदू देवी व उनके प्रतिनिधि बागीश भूषण ने बताया कि बैठक में भाग नहीं लेने का आरोप लगाकर पूर्व उपमुखिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। शनिवार को बैठक में मौजूद सभी वार्ड सदस्यों ने रंजू कुमारी को उपमुखिया चुना। नयी उपमुखिया के नेतृत्व में पंचायत के विकास कार्यों को और गति मिलेगी। मौके पर अंशु देवी, धर्मशीला देवी, सोनू कुमार, विनोद यादव, नौशाद, जीतेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।

REPORT - PRANAY RAJ

Suggested News