बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बकवास करते हैं अमित शाह... बिहार में जातीय सर्वे को छलावा बताने पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव, भाजपा को सख्त नसीहत

बकवास करते हैं अमित शाह... बिहार में जातीय सर्वे को छलावा बताने पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव, भाजपा को सख्त नसीहत

पटना. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार में बकवास करने आते हैं. बकवास करने की उनकी आदत हो गई है इसलिए जातीय गणना सर्वे पर भी बेबुनियाद बातें कर रहे हैं. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को अमित शाह के बिहार आगमन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अमित शाह ने मुजफ्फरपुर में कहा है कि जातीय सर्वे रिपोर्ट में जानबूझकर यादव और मुसलमानों की आबादी को ज्यादा दिखाया गया है. तेजस्वी ने कहा कि अगर अमित शाह को ऐसा लगता है तो वे तो देश के गृह मंत्री हैं. केंद्र में उनकी सरकार है. तो क्यों नहीं केंद्र सरकार देश भर में जातीय गणना करा लेती है. 

तेजस्वी ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि बिहार में जातीय गणना में ओबीसी से छल किया गया. हम शाह से पूछते हैं कि केंद्र की मोदी सरकार में बिहार से शामिल जो मंत्री हैं उनमें कितने ओबीसी हैं? कितने राज्यों में भाजपा ने ओबीसी को मुख्यमंत्री बना रखा है. तेजस्वी ने अमित शाह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अमित शाह सिर्फ बकवास करते हैं. 

उन्होंने कहा कि बिहार में लोगों को कलम और नौकरी बांटा जा रहा है. लेकिन अमित शाह इसकी चर्चा नहीं करते हैं. अमित शाह को यह जानना चाहिए कि जहाँ कलम और नौकरी बंट रहा है वहां जंगलराज नहीं मंगलराज है. भाजपा शासित राज्यों और केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि जंगलराज तो वहां है जहाँ नौकरी नहीं दी जा रही है. 

दरअसल, अमित शाह ने मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट में जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार की नीतीश सरकार द्वारा कराए गए जातीय सर्वे को छलावा कहा था. साथ ही बिहार सरकार पर मुस्लिम तुष्टिकरण करने का कथित आरोप लगाया. उन्होंने बिहार सरकार के शासन की तुलना जंगलराज से की. इन्हीं आरोपों पर जवाब देते हुए तेजस्वी ने अमित शाह को आड़े हाथों लिया है. 




Suggested News