बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING- अनंत सिंह जेल से निकले बाहर, मिला 15 दिनो का पैरोल, बेउर जेल से आज सुबह हुई रिहाई, पटना से बाढ़ तक जगह-जगह पर हुआ भव्य स्वागत

BREAKING- अनंत सिंह जेल से निकले बाहर, मिला 15 दिनो का पैरोल, बेउर जेल से आज सुबह हुई रिहाई, पटना से बाढ़ तक जगह-जगह पर हुआ भव्य स्वागत

अनंत सिंह जेल से निकले बाहर, मिला 15 दिनो का पैरोल, बेउर जेल से आज सुबह हुई रिहाई, पटना से बाढ़ तक जगह-जगह पर हुआ भव्य स्वागत

पटना- बिहार के बाहुबली नेता व मोकामा विधानसभा से विधायक रह चुके अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल मिल गया है. उन्हें जेल से बाहर होने और फिर अंदर जाने के लिए 15 दिनों का पैरोल मिला है. बिहार सरकार के गृह विभाग ने उन्हें पैरोल पर रिहा करने का निर्देश दिया है. अनंत सिंह को आज अहले सुबह पेरोल पर रिहा कर दिया गया. अनंत सिंह पटना से बाढ़ होते हुए मोकामा से अपने पैतृक गांव लदमा पहुंचे. इस दौरान उनका जगह जगह पर स्वागत किया गया.

 मुंगेर लोकसभा सीट पर 13 मई को होने वाले मतदान से पहले जेल से बाहर आए है.  ऐसे में सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चा शुरू हो गई है. बताया दें कि मोकामा विधानसभा मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के अंदर आता है.

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को ही वे बेऊर जेल से छूट जाते, पर बेलर नहीं मिलने की वजह से नहीं निकल पाये. रविवार की अहले सुबह करीब पौने पांच बजे जेल से रिहा किया गया. यह पैरोल उन्हें पुश्तैनी घर, जमीन व जायदाद के बंटवारे के लिए दिया गया है. वहीं इसके अलावा आने-जाने के लिए छह घंटे अलग से दिये गये हैं.

2019 से वे बेऊर जेल में हैं. पांच साल पहले उनके पुश्तैनी मकान से एके-47 समेत कई प्रतिबंधित सामान मिले थे. इसी मामले में बाढ़ की तत्कालीन एएसपी लिपि सिंह ने उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में बाढ़ थाना में उनपर केस (कांड सं. 389/19) दर्ज है. इस केस में उन्हें 10 साल की सजा हुई है. इसके अलावा 2015 में सचिवालय थाना इलाके में स्थित उनके आवास से प्रतिबंधित जैकेट मिला था. इसकाे लेकर सचिवालय थाना में उनपर केस (कांड सं. 54/15) दर्ज है. इस केस में भी उन्हें 10 साल की सजा हुई है. अनंत सिंह 13 केस में बेल पर हैं.

2020 में राजद की टिकट पर वे एमएलए बने थे. जब उन्हें 10 साल की सजा हुई तो उनकी विधायकी चली गयी. इस घटना के बाद मोकामा में उप चुनाव हुआ, जिसमें अनंत की पत्नी नीलम देवी राजद के टिकट पर चुनाव लड़ी और जीत गयी. अनंत सिंह चार भाइयों में सबसे छोटे हैं. उनके तीनों भाई दिलीप सिंह, बिरैंची सिंह और फाजो सिंह का निधन हो चुका है. फाजो सिंह बाढ़ कोर्ट में वकील थे.

Suggested News