बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी रिजल्ट को लेकर विश्वविद्यालय के गेट पर कॉलेज छात्रों ने किया घेराव, प्रबंधन पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

अपनी रिजल्ट को लेकर विश्वविद्यालय के गेट पर कॉलेज छात्रों ने किया घेराव, प्रबंधन पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

MUNGER : अपनी मांग को लेकर कोसी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने आज मुंगेर विश्वविधालय के मुख्य गेट को जाम कर दिया। पीजी सेमेस्टर 3 के स्टूडेंट की मांग है कि सेमेस्टर 2 के परीक्षा की कॉपी का पुनः जांच की जाय। लेकिन मुंगेर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार पर छात्राओं ने आरोप लगाया कि उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं।

 छात्रों का कहना है कि अपनी हक के लिए यूनिवर्सिटी आते है तो हमलोगों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते है।  हम लोगों ने पीजी सेमेस्टर 2 में कुल 52 स्टूडेंट पोलिटिकल साइंस का परीक्षा दिए थे। जिसमें सिर्फ 15 विद्यार्थियों को ही पास किया गया। बाकी सभी 21 स्टूडेंट को पर्मोटेड कर दिया गया । कई बार यूनिवर्सिटी का चक्कर लगा कर थक गए हैं। हम लोगों को आश्वासन मिला था कि बोर्ड बैठाया जाएगा। लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिससे परेशान होकर हम लोग पुनः यूनिवर्सिटी पहुचें है तो यहां हमारे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। 

दुर्व्यवहार की बात से किया इनकार

वही इस पूरे मामले पर मुंगेर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार का कहना है कि हमारे स्टूडेंट के साथ कुछ बाहरी लोग भी आकर गेट को जाम कर दिया गया था ।हमारे स्टाफ को अंदर नहीं आने दिया जा रहा था तो हमने पुलिस बुलाने की बात कही थी लेकिन छात्रा के साथ मैंने कोई दुर्व्यवहार नहीं किया है ये आरोप गलत है ।

यूनिवर्सिटी बनने के बाद जगी थी उम्मीद

बिहार के यूनिवर्सिटी का हाल क्या है, ये किसी से छुपा नहीं है! भागलपुर विश्वविद्यालय से कट कर मुंगेर यूनिवर्सिटी जब बनाया गया तो पढ़ने वाले उन तमाम विद्यार्थियों की उम्मीद जगी थी कि उनके यूनिवर्सिटी में अच्छी शिक्षा व्यवस्था की तालीम दी जाएगी और शिक्षा मे गुणात्मक सुधार होगा! लेकिन धाक के तीन पात साबित होता दिखाई पड रहा है! छात्रओं की भविष्य अधर में लटका है और विश्वविद्यालय प्रशासन इनकी फ़रियाद सुनने को तैयार नही है ।

REPORT - MD. IMTIYAZ KHAN

Suggested News