बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका ने अपनी मांगों के समर्थन में बिहार के मंत्री को बंगले को घेरा, अपने ही घर में घिरे मदन सहनी

आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका ने अपनी मांगों के समर्थन में बिहार के मंत्री को बंगले को घेरा, अपने ही घर में घिरे मदन सहनी

DARBHANGA :- बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले जिला के 5 हजार आंगनबाड़ी केंद्र के 10 हजार आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर 29 सितंबर से केंद्रों पर तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इसी कड़ी में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका ने शनिवार को लहेरियासराय स्थित समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी के आवास का घेराव करते हुए अपनी मांगों के समर्थन में आवाज को बुलंद किया। 

वहीं आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं के द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन को सुन मंत्री मदन सहनी अपने आवास से निकले और आंदोलनकारीयो से वार्ता कर मामला को शांत किया। वहीं मंत्री मदन साहनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लगभग एक महीने से इन लोगों का हड़ताल चल रहा है। हड़ताल पर जाने से पहले इनलोगो से पटना में उनके संघ के लोगों को बुलाकर बैठक किए थे। आप हड़ताल पर मत जाइए हम लोग आपकी मांगों पर विचार कर रहे हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि वार्ता के बावजूद इसके संघ हड़ताल पर गए। हड़ताल के समय में भी हम लोगों ने तीन बार इन लोगों के साथ बैठक किया है। जिसमें हम लोगों ने कहा कि आप लोग हड़ताल से वापस ले। हमलोग आप लोगों की मांगों पर विचार कर रहे हैं। लेकिन ये लोग अपनी जिद्द पर डटे रहे। 

इसी क्रम में यह लोग हमारे दरभंगा स्थित आवास पर भी आए हुए थे और इन लोगों ने अपना मांग पत्र सोपा है। हम लोग इनकी मांगो पर विचार करेंगे कि इनके मांगों पर हम क्या कर सकते हैं। इस संबंध में हमलोग विभाग स्तर पर बात करेंगे।

Suggested News