बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्र में मंत्री न बन पाने के गुस्से में ललन सिंह ने लालू से मिलाया हाथ, बोले सुशील मोदी - राजद के एजेंट बन गए जदयू के पूर्व अध्यक्ष

केंद्र में मंत्री न बन पाने के गुस्से में ललन सिंह ने लालू से मिलाया हाथ, बोले सुशील मोदी - राजद के एजेंट बन गए जदयू के पूर्व अध्यक्ष

PATNA : जदयू के अध्यक्ष पद से हटने के बाद ललन सिंह बेहद गुस्से में हैं और अपना गुस्सा मीडिया पर निकालते हुए दिख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने उनके जख्म हरे कर दिए हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री  एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र में मंत्री नहीं बनाये जाने के गुस्से में बदला लेने के भाव से ललन सिंह ने लालू प्रसाद से नजदीकी बढायी, भाजपा से गठबंधन   तोड़वाया, आरसीपी सिंह को पार्टी से निकलवाया और जदयू को लगभग बर्बाद कर दिया। सारा खेल कुर्सी का था। 

प्रतिशोध लेना चाहते थे ललन सिंह

 श्री मोदी ने कहा कि भले ही ललन सिंह सच से इनकार करें और मीडिया को कानूनी कार्रवाई की धमकी दें, लेकिन मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री नहीं बन पाने की हताशा से वे उबर नहीं पाए। उनके पूरी राजनीति प्रतिशोध से भरी रही।

लालू प्रसाद के जेल जाने के हैं जिम्मेदार

 उन्होंने  कहा कि लालू प्रसाद को जिस चारा घोटाला के चार मामलों में सजाएं हुईं और वे चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित कर दिये गए, उस मामले में याचिकाकर्ता ललन सिंह भी थे।   श्री मोदी ने कहा कि लालू परिवार के विरुद्ध नौकरी के बदले जमीन मामले में सारे दस्तावेजी सबूत ललन सिंह ने ही तत्कालीन प्रधानमन्त्री  मनमोहन सिंह तक पहुँचाये थे। सीबीआई उसी के आधार पर कार्रवाई  कर रही है।  

 उन्होंने कहा कि जो ललन सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जानकारी में लालू प्रसाद को जेल भिजवाने के लिए सारे तिकड़म कर रहे थे, वही  जुलाई-अगस्त 2022 से लालू प्रसाद के इतने करीब क्यों होते चले गए?

नीतीश कुमार को किया भ्रमित

 श्री मोदी ने कहा कि ललन सिंह ने नीतीश कुमार को भ्रमित कर एनडीए तोड़ा, भाजपा के विरुद्ध जहर फैलाया और जदयू के कई कद्दावर नेताओं को किनारे लगा दिया।  उन्होंने  कहा कि यदि ललन सिंह की राजनीति से पार्टी का आम कार्यकर्ता संतुष्ट  होता, तो उनके हटने पर दीवाली नहीं मनायी जाती।

श्री मोदी ने कहा कि भाजपा ने 2019 और 2020 के चुनाव जदयू को साथ लेकर लड़े थे, इसलिए जदयू के अधिकतर विधायक-सांसद राजद से नहीं, भाजपा से गठबंधन के पक्ष में थे, लेकिन ललन सिंह के डर से वे बोल नहीं पाते थे। 

उन्होने कहा कि ललन सिंह का भीतरघात एक्सपोज हो गया, जिससे जदयू को चुनाव से पहले अपना संगठन ठीक करने और लालू-वायरस से मुक्ति पाने का समय मिल जाएगा। श्री सुशील मोदी ने कहा कि ललन सिंह हटे नहीं, हटाये गए, लेकिन सच छिपाने के लिए वे संसदीय  क्षेत्र में समय देने के लिए अध्यक्ष-पद छोड़ने की बात कह रहे हैं। इस पर कौन भरोसा करेगा? 


Suggested News