बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

KAIMUR NEWS : अनिश्चित हड़ताल पर गए किराना दुकानदार, डीसीएलआर पर दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप

KAIMUR NEWS : अनिश्चित हड़ताल पर गए किराना दुकानदार, डीसीएलआर पर दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप

KAIMUR : मोहनिया में किराना दुकानदार आपस में बैठक करने के बाद आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। उन्होंने आरोप लगाया कि लॉकडाउन का पालन कराने के नाम पर मोहनिया डीसीएलआर द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है । दुकानों को समय से पहले बंद कराया जा रहा है और कई दुकानों को सील भी कर दिया गया है। किराना दुकानदारों के साथ आतंकवादी की तरह व्यवहार किया जा रहा है। सजा देने के नाम पर उन्हें हाथ ऊपर करके स्टूबर गंज से मुंडेश्वरी गेट तक पैदल मार्च कराया जाता है। कान पकड़ कर उठक बैठक कराया जाता है और पीटा जाता है। जब तक डीसीएलआर इसके खिलाफ माफी नहीं मांगेंगे। तब तक मोहनिया में कल से एक भी किराना दुकान नहीं खुलेगा।

व्यवसायी विष्णु अग्रवाल ने बताया मोहनिया डीसीएलआर द्वारा लॉकडाउन में किराना दुकानदारों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है । सरकार द्वारा सुबह 6 से 10 बजे तक दुकान खुलने का अनुमति मिला है । लेकिन उनके द्वारा जबरन साढ़े आठ और नौ बजे ही दुकानों को बंद कराया जा रहा है। बात नहीं मानने पर दुकानों को सील भी कर दिया जा रहा है। कल किराना दुकानदारों को पकड़कर आतंकवादी की तरह दोनों हाथ ऊपर कराकर स्टूबर गंज से मुंडेश्वरी मार्केट तक पैदल मार्च कराया गया, जो घटना पूरी तरह निंदनीय है। 

हम लोग अपने परिवार को इस महामारी में छोड़कर इस उम्मीद में दुकान खोलते हैं कि किसी के घर में कोई सामग्री अगर घटा हो तो उन्हें दिया जा सके। लेकिन इस आपदा में भी डीसीएलआर द्वारा हम लोग के साथ गलत रवैया अपनाया जाता है । दुर्व्यवहार किया जा रहा है और जलील किया जा रहा है। जब तक माफी नहीं मांगेंगे । तब तक हम लोग दुकान किराना का नहीं खोलेंगे। इसमें लोगों को परेशानी तो होगी, लेकिन उसके जिम्मेदार मोहनिया का प्रशासन होगा। इसकी शिकायत हम लोगों ने जिला अधिकारी, एसपी, डीडीसी, और अनुमंडल पदाधिकारी मोहनिया को मोबाइल के माध्यम से सूचित कर दिया है।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News