बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेडीयू प्रदेश कमेटी की घोषणा, रंजीत झा को प्रमोट कर बनाया गया 'महासचिव', नेतृत्व का जताया आभार

जेडीयू प्रदेश कमेटी की घोषणा, रंजीत झा को प्रमोट कर बनाया गया 'महासचिव', नेतृत्व का जताया आभार

PATNA: जेडीयू की राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश कमेटी का मंगलवार को ऐलान हो गया। जेडीयू ने प्रदेश कमेटी में 20 उपाध्यक्ष बनाये हैं. इसके आलावा 105 महासचिव बनाये गये हैं. 114 नेताओं को प्रदेश सचिव बनाया गया है. वहीं 11 नेताओं को पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया है. इसके साथ ही पहले से ही कोषाध्यक्ष का काम देख रहे ललन सर्राफ को फिर से पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया है . जंबोजेट प्रदेश कमेटी में बड़ी संख्या में पुराने चेहरे ही हैं. कई नेताओं को प्रोन्नति भी दी गई है। पिछली दफा जो लोग सचिव बने थे उनमें से कई को इस बार महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है। 

 नेतृत्व के प्रति जताया आभार

जेडीयू नेता रंजीत कुमार झा जो मधुबनी से हैं उऩ्हें प्रमोट किया गया है। पिछली दफे इन्हें प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इस बार इन्हें प्रदेश महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए उन्होंने पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह,प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है उसे बखूबी निर्वहन करेंगे। रंजीत झा ने कहा कि पार्टी की नवगठित प्रदेश कमिटी में मुझे महासचिव की जवाबदेही मिली है .पार्टी ने जो विश्वास कर मुझे यह दायित्व सौंपा है उसके प्रति हर क्षण ईमानदारी से पार्टी की गरिमा के अनुरूप जनहित में कार्य करूँगा. साथ ही संगठन को शक्ति प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करता रहूँगा.  

2019 से लगातार राज्य परिषद के हैं सदस्य 

बता दें, रंजीत झा पिछली कमेटी में प्रदेश सचिव थे. सुपौल एवं दरभंगा जिला के जिला संगठन प्रभारी भी रह चुके हैं. पूर्व में युवा जद यू के राष्ट्रीय महासचिव एवं राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी का दायित्व भी संभाला है। 2019 से लगातार पार्टी के राज्य परिषद सदस्य हैं.

Suggested News