बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शांति निकेतन एकेडमी में वार्षिकोत्सव तथा फेयरवेल सेरोमनी मनाया गया, मेयर ने की छात्रों को बताया पढ़ाई का महत्व

शांति निकेतन एकेडमी में वार्षिकोत्सव तथा फेयरवेल सेरोमनी मनाया गया, मेयर ने की छात्रों को बताया पढ़ाई का महत्व

GAYA : शांति निकेतन एकेडमी में वार्षिकोत्सव तथा फेयरवेल मनाया गया। इस कार्यक्रम के शुभारंभ विरेन्द्र कुमार उर्फ गणेश पासवान (मेयर गया), डा. नवनीत निश्चल (सी.एम.डी अर्श हॉस्पीटल गया),  हरि प्रपन्न (चेयरमैन शांति निकेतन एकेडमी) के द्वारा कैंडल जलाकर की गई।

फेयरवेल में वर्ग दशम के छात्रों को मोमेन्टो देकर सम्मानित किया गया तथा बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दी गई। इस अवसर पर छात्र-छात्राएं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें कक्षा दितीय से जयालक्ष्मी, त्रिषा कश्यप, आरूही ने हरीयाणवी डांस, कक्षा चतुर्थ से अलीना फातीमा, ग्रेसौराज, अनुष्का कुमारी ने विहारी सांग, कक्षा आठवीं से अलिजा मिन्नाज, आयव तौकीर, नैन्सी प्रिया ने वाट झुमका सांग पर डांस, जूनियर केजी से प्रिंस हर्षित सिन्हा, लैबा फातिमा ने अपना दिल आवारा पर डांस, सीनियर केजी से माही आर्या आयुषी कुमारी, अलीसा फैजल ने ब्लीवर सांग पर डांस प्रस्तुत किया।

 इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ नवनीत निश्चल ने बच्चों के बेहतर भविष्य की कामना कि उन्होंने बोला की मेरे दो बच्चे अभी मेडिकल में पढाई कर रहे हैं, मेरे दोनों बच्चों कि शिक्षा कि शुरुआत शांति निकेतन एकेडमी से हुई थीं। यह विद्यालय उत्कृष्ट तथा गुणवता शिक्षा देने के लिए जाना जाता है। 

मुख्य अतिथि श्री विरेन्द्र कुमार उर्फ गणेश पासवान (मेयर गया) ने कार्यक्रम कि सहराहना की और बताया कि पहले भी यहाँ के विद्यार्थियों का सीधा नामांकन क्रेन तथा नाजरथ विद्यालयों में हो जाया करता था, अब तो इस विद्यालय में 10+2 तक विभिन्न विषयों की पढाई होती हैं।

इस अवसर पर शांति निकेतन एकेडमी के चेयरमैन श्री हरि प्रपन्न ने बताया कि शांति निकेतन एकेडमी के तीन शाखाएँ है, यहाँ प्ले ग्रुप से 12वीं तक की शिक्षा दी जाती है जिसमें 10वीं तथा 12वीं के छात्रों का 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त होते रह रहा है , जिसमें इस वर्ष 2023 में दो बच्चों का नामांकन सरकारी मेडिकल कॉलेज में हुआ है बच्चो ने निट-मेडिकल में 650 अंक से ज्यादा प्राप्त किया है तथा दो बच्चों का आई.आई.टी में चयन हुआ है। 

इस अवसर पर चेयरमैन ने 10वीं के छात्रों को बेहतर भविष्य की शुभकामना दी तथा बेहतर कार्यक्रम के लिए शिक्षकों को बधाई तथा आभार प्रकट किये। मुख्य अतिथि का स्वागत विद्यालय के प्राचार्या फरहीन सिद्दीकी ने बुके तथा अंग वस्त्र देकर किया, इस मौके पर डॉक्टर क्रांति किशोर( शिशु रोग विशेषज्ञ) डॉक्टर ऋषिकेश कुमार (शिशु रोग विशेषज्ञ) , डॉक्टर शैलेंद्र कुमार ,डॉक्टर मृत्युंजय कुमार , डॉक्टर संजीत प्रकाश, प्रोफेसर रूपेश कुमार (सीनेट सदस्य ),धनंजय धीरज( एजुकेशन डिपार्टमेंट गया कॉलेज) रामगोविंद शर्मा कॉलेज के सचिव लव कुमार तथा प्राचार्य कुश कुमार एवं शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Suggested News