एक और पुलिया धराशायी : पानी के तेज बहाव में बह गई झारखंड को जोड़नेवाली सड़क, कई गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूटा

एक और पुलिया धराशायी : पानी के तेज बहाव में बह गई झारखंड को जोड़नेवाली सड़क, कई गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूटा

PATNA : बिहार में बने पुल पुलियों के टूटने का सिलसिला जारी है। बस जगह बदल गई है।  इस बार मामला गया जिले के बांकेबाजार  से जुड़ा है। यहां प्रखंड मुख्यालय से बैताल पंचायत होते हुए झारखंड राज्य को जोड़ने वाली मुख्य सड़क में आंजन गांव के समीप बना आरसीसी पुलिया पानी के तेज बहाव के कारण धंस गई है, जिससे इस रास्ते पर यातायात बाधित हो गया है। 

लोगों का बताया कि इस मार्ग से दर्जनों गांव के लोग का आना जाना रहता है. पुल धंस जाने के कारण क्षेत्र के मंजरी, नवादा, बैताल, पचरुखिया, सगडीहा, ब्रह्ममोरिया, परसाचुआं, बीकोपुर सहित दर्जनों गांव के लोग को प्रखंड मुख्यालय आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इन सभी गांव के लोगों को प्रखंड मुख्यालय तक आने के लिए आंजन गांव होते हुए आना पड़ रहा है. जिसके कारण गांव की सड़क भी जर्जर हो चुकी है. बताते चलें कि इस रास्ते से दर्जनों ऑटो, टोटो,  ट्रैक्टर सहित कई वाहन गुजरती है. इस पुल को धंस जाने के कारण इस क्षेत्र के सभी गांव में आने जाने वाले लोगों को आंजन गांव होकर जाना पड़ रहा है. 

झारखंड जाने के लिए अब तीस किमी लंबा रास्ता करना पड़ रहा है तय

 इस मार्ग से झारखंड राज्य को हंटरगंज आने जाने में लोगों को काफी कम दूरी का सफर करना पड़ता है. इस पुल को टूट जाने से लोगों को झारखंड जाने के लिए शेरघाटी, डोभी होकर जाना पड़ेगा. जिसमें 25 से 30 किलोमीटर अधिक सफर करना पड़ेगा. ग्रामीण पंकज कुमार, प्रमोद कुमार, आनंद कुमार, सहित कई लोगों ने मांग है कि विभाग को इस फूल को जल्द ही ठीक करवा लेना चाहिए ताकि आवागमन बहाल हो सके.

Find Us on Facebook

Trending News