बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक और विवाहिता चढ़ी दहेज की भेंट ! बक्सर में नवविवाहिता की संदेहास्पद परिस्थिति में हुई मौत, परिजनों ने कहा- बाइक नहीं देने पर कर दी हत्या

एक और विवाहिता चढ़ी दहेज की भेंट ! बक्सर में नवविवाहिता की संदेहास्पद परिस्थिति में हुई मौत, परिजनों ने कहा- बाइक नहीं देने पर कर दी हत्या

BUXAR: राज्य में विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत की खबर अक्सर सामने आती रहती है। ताजा मामला बक्सर का है। जहां एक विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई है। इस घटना के बाद मृतका के ससुराल वाले फरार हो गए है। वहीं ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है। 

दरअसल, यह मामला जिले के बैरिया गांव का है। जहां एक विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई है। घटना के बाद ससुराल वाले फरार है। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हत्या या आत्महत्या दोनों पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है। जानकारी अनुसार पांच महीना पहले ही मृतका की शादी हुई थी। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।ग्रामीणों के अनुसार युवती ने पति के विवाद में फांसी पर झूल आत्महत्या कर ली है। पुलिस जांच में जुटी है।

जानकारी अनुसार 20 मई 2023 को बैरिया गांव के सत्येंद्र कुमार सिंह के पुत्र संतोष कुमार 25 वर्ष की शादी  के साथ नावानगर थाना क्षेत्र के अमृत राय के डेरा गांव के निवासी उपेंद्र सिंह की बेटी नीतू कुमारी 21 वर्ष की शादी हिन्दू रीति रिवाज के साथ बड़े ही धूम धाम से किया गया। लेकिन सुबह में मिली सूचना के अनुसार विवाहिता पंखे में फंदे पर झूल आत्महत्या कर ली है। हालंकि विवाहिता के पिता उपेंद्र सिंह ने बताया कि बाइक की मांग को लेकर बेटी को काफी दिनों प्रताड़ित किया जा रहा था।अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार जो था फ्रिज कूलर ,टीवी गहने दिया था।लेकिन अभी बाइक देने की हैसियत नहीं था।बाद में देने के लिए बोला था।लेकिन बाइक नहीं देने कारण ससुराल वालो द्वारा गला दबाकर हत्या कर दिया गया है।

वहीं कोरान सराय थानाध्यक्ष अभय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस तो बेड पर लिटाया गया था। गले पर निशान है। शव को कब्जे में ले लिया गया है, मामले की जांच की जा रही है।अभी मायके वालों की तरफ से लिखित कोई आवेदन नही दिया गया है।आवेदन देने पर उसके आधार पर आगे की कार्रवाई किया जाएगा।

Suggested News