गायघाट बालिका रक्षा गृह में शोषण का शिकार बनी एक और पीड़िता आई सामने

गायघाट बालिका रक्षा गृह में शोषण का शिकार बनी एक और पीड़िता आई सामने

पटना. बिहार के बालिका रक्षा गृहों की लड़कियों के यौन शोषण मामले में नीत नई पीडितायें सामने आ रही हैं. पटना के गाय घाट बालिका रक्षा गृह में शोषण का शिकार बनी ऐसी ही एक पीड़िता मंगलवार को सामने आई. 

उसने भी शेल्टर होम की अधीक्षक वंदना गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाया है. पीड़िता का आरोप है कि वंदना गुप्ता उसे नशीला दवा खिलाकर गलत काम कराती थी. इसके पूर्व भी एक अन्य लड़की सामने आ चूकी है जिसने यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में महिला संगठनों सहित पटना हाई कोर्ट ने सख्ती दिखाई है. वहीं अब एक और लड़की ने सामने आकर आपबीती सुनाई है. वह मंगलवार को गायघाट शेल्टर होम की अधीक्षक वंदना गुप्ता के खिलाफ लिखित में शिकायत करने महिला थाना पहुंची. पीड़िता ने गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

बिहार के समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाले पटना के गायघाट  शेल्टर होम में 250 से 300 बच्चियां रहती हैं. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर यहां से बचकर भागी एक लड़की का वीडियो वायरल है. वीडियो में वह शेल्टर होम की सुप्रिटेंडेंट वंदना गुप्ता का नाम लेकर कह रही है वह उसका यौन शोषण कराती है. उसे पुरुषों के साथ सोने पर मजबूर किया जाता है. अगर वह कि वापस शेल्टर होम गई तो उसे मार दिया जाएगा. 

मीडिया में इस घटना से जुड़ी खबरें आने के बाद पटना उच्च न्यायालय ने जुवेनाइल जस्टिस मॉनिटरिंग कमेटी की अनुशंसा पर स्वत: संज्ञान लिया और पटना पुलिस द्वारा इस मामले में प्राथमिकी दर्ज न किए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की. हाई कोर्ट ने इस मामले में सरकार और पुलिस को फटकार लगाई है. 





Find Us on Facebook

Trending News