बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरक्षण विरोधी लालू परिवार ! इस कृत्य के लिए पहले माफी मांगें 'तेजस्वी' तब करें आरक्षण पर बात, BJP के 'सम्राट' का लालू-राबड़ी राज पर बड़ा प्रहार

आरक्षण विरोधी लालू परिवार ! इस कृत्य के लिए पहले माफी मांगें 'तेजस्वी' तब करें आरक्षण पर बात, BJP के 'सम्राट' का लालू-राबड़ी राज पर बड़ा प्रहार

PATNA: देश में आरक्षण पर खूब सियासत होती है. खासकर बिहार में राजनीतिक दलों के लिए यह मुद्दा सबसे अहम है. राजद समेत अन्य दल आरक्षण को लेकर भाजपा को घेरने का कोई मौका नहीं गंवाते। तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से कहा है कि भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है. लेकिन वे भाजपा के इस मिशन को नाकामयाब करेंगे. किसी कीमत पर आरक्षण की व्यवस्था खत्म नहीं होने देंगे. तेजस्वी यादव के बयान भाजपा ने जबरदस्त घेरा है और माफी मांगने को कहा है. बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने तेजस्वी पर प्रहार करते हुए कहा कि आरक्षण पर बोलने से पहले अपने मां-बाप के आरक्षण विरोधी कृत्य को लेकर माफी मांगो। 

लालू परिवार आरक्षण विरोधी 

नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने आरक्षण को लेकर लालू परिवार पर बड़ा हमला बोला है। तेजस्वी यादव के इस बयान पर की आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे इस पर उन्होंने कहा कि लालू परिवार तो आरक्षण का हमेशा विरोधी रहा है. अगर विरोधी नहीं होता तो 1990 से लेकर 2005 तक पंचायत चुनाव, नगर निकाय चुनाव में दलित-महादलित, पिछड़ा-अति पिछड़ा समाज और महिलाओं को आरक्षण क्यों नहीं दिया ? बीजेपी के सम्राट ने लालू-राबड़ी राज पर हमला बोलते हुए कहा कि 2001 में पंचायत चुनाव हुए. इस चुनाव में समाज के पिछड़े समाज को आरक्षण क्यों नहीं दिया गया ? आखिर दलित-अति पिछड़ा-पिछड़ा समाज व महिलाओं का क्या कसूर था जिन्हें आरक्षण से वंचित किया गया. 2002 के नगर निकाय चुनाव में भी इन वर्गों को आरक्षण का लाभ नहीं मिला. लालू-राबड़ी का परिवार पूरी तरह से आरक्षण विरोधी है.

बोलने से पहले माफी मांगो तेजस्वी 

सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि तेजस्वी यादव को आरक्षण पर बोलने से से पहले अपने पिता के इस कुकृत्य के माफी मांगनी चाहिए. पहले वे माफी मांगे तब आरक्षण पर बोले. उन्होंने कहा कि आखिर इस परिवार का 15 सालों तक बिहार में राज रहा, क्यों नहीं पंचायत व नगर निकाय चुनाव में आरक्षण का लाभ दिया ? अब बात कर रहें हैं आरक्षण का ? सम्राट चौधरी ने कहा कि ये लोग बिहार की जनता धोखा देते हैं. लेकिन अब सूबे की जनता इस परिवार के कृत्य को जानती भी है और समझती है. लिहाजा इनके झांसे में नहीं आने वाली. 



Suggested News