बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में मंदिर में फिर असामाजिक तत्वों ने फेंका मांस का टुकड़ा, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

औरंगाबाद में मंदिर में फिर असामाजिक तत्वों ने फेंका मांस का टुकड़ा, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

AURANAGABD : जिले के हसपुरा थाना क्षेत्र के काजी बिगहा देवी मन्दिर में मिले मांस के टुकड़े को लेकर एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है। हसपुरा प्रखंड में 3 माह के अंदर मंदिरों में मांस का टुकड़ा फेकने का यह पाँचवी घटना है। इसके पहले भी कई बार असामाजिक तत्वों के द्वारा देवी मंडप तथा महावीर मन्दिर में मानस के टुकड़े को फेंक कर आपसी भाईचारे को बिगाड़ने की कोशिश किया गया था। लेकिन उसमें भी पुलिस प्रशासन के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जिसके कारण उपद्रवियों का मनोबल बुलन्द होते नजर आ रहा है। आज की घटना को लेकर ग्रामीण खासे आक्रोशित है और हसपुरा मुख्य सड़क को जाम कर दिया है और मौके पर एसपी तथा डीएम को आने का मांग कर रहे है।

वही ग्रामीणों ने पुलिस से यह भी अपील है की अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाय। वर्तमान में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा स्थल पर लगातार टायर जला कर आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है। मांग की जा रही है की ऐसी घटना से मंदिर अपवित्र हो चुका है, इसे तोड़ कर तत्काल नया मंदिर बनाया जाए। वरना विरोध जारी रहेगा ,दाउदनगर अनुमंडल पदाधिकारी एवम अन्य अनुमंडल और प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

ज्ञात हो कि पूर्व में  2 जुलाई को भी हसपुरा प्रखंड के ग्राम पंचायत अमझर शरीफ में तीन जगहों पर मांस का टुकड़ा रख दिया गया था और ये मामला सुलझता कि उससे पहले 21 जुलाई को भी बाला बिगहा में रख दिया गया था। पुलिसिया कार्य शैली से नाराज लोगों ने लगातार दो दिनों तक हसपुरा बाजार को बंद रख कर पुलिस  प्रशासन के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया था। जिसके बाद इस मामले में अमझरशरीफ के तीन लोगों बदरुद्दीन कुरैशी , मोइज आलम और परवेज आलम को गिरफ्तार भी किया गया था।

इसी मामले में तत्कालिन हसपुरा थाना प्रभारी नरेंद्र प्रसाद पर भी गाज गिरा था। वहीँ अजय शंकर बनाए हसपुरा के नए थाना प्रभारी बनाये गए थे। हसपुरा पहुंच कर आईजी गया क्षत्रनिल सिंह ने बैठक करते हुए और पूर्व हुए घटना के स्थल पर पहुंच कर देखा था और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। परंतु एक बार फिर से ऐसी घटना का घटित होना प्रशासन पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News