बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

असमाजिक तत्वों ने पीएचईडी के कुएं में फेंक दिया बकरे का अवशेष, दो समुदायों के बीच उपजा तनाव

असमाजिक तत्वों ने पीएचईडी के कुएं में फेंक दिया बकरे का अवशेष, दो समुदायों के बीच उपजा तनाव

BANKA : बांका के चांदन में पीएचडी के कुएं से बकरा का अवशेष मिलने से दो समुदायों में भीषण  आक्रोश बना हुआ है। कई लोगों ने कुएं से बरामद बकरा का अवशेष को सोशल मीडिया पर भेज कर आपत्ति भी जता रहे हैं। वहीं जानकारी मिलने पर  मौके पर पहुंचे बीडीओ राकेश कुमार व थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार कुएं को जांच करने के बाद कुएं से बकरा का अवशेष को निकलवाया गया। 

मौके पर मुस्लिम समुदाय के सदर शेख रुफशान, सदर मसूक अंसारी, यासीन अंसारी, चांदन सरपंच राकेश कुमार बच्चू, शिक्षक हेमंत दुबे, बाबुल सिन्हा, मानवाधिकार के रामचंद्र मिस्त्री, पूर्व सरपंच गौतम दुबे सहित दोनों समुदाय के  लोगों ने दुख जताया। लोगों ने बताया कि पीएचईडी विभाग के कुएं से पूरे चांदन में पानी का सप्लाई होता है और इस पानी को पूरे चांदन में पीने के साथ-साथ खाना बनाना एवं पूजा पाठ में भी उपयोग किया करता है, जिसके कारण हिंदू समाज के लोगों ने इस तरह का कार्य करने वाले असामाजिक तत्वों की घोर निंदा की। 

शिक्षक यासीन अंसारी एवं सरफुद्दीन अंसारी ने कहा कि जिसने भी यह घृणित कार्य किया है। हम लोग पूरा समाज खोजबीन कर रहे हैं।पता चलते ही हम लोग ऐसे आदमी को सामाजिक बहिष्कार करेंगे। फिलहाल कुवें का सफाई हेतु पहल की जा रही है। 

चांदन थाना अध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि शांति सौहार्द न बिगड़े जिसको लेकर रविवार को सुबह 9 बजे चांदन थाना में दोनों समुदाय के बीच एक शांति समिति का बैठक रखी है। बैठक में मौजूद बेलहर एसडीपीओ राज किशोर कुमार, बीडीओ राकेश कुमार, सीओ रविकांत कुमार एवं एसडीएम के साथ बैठक करने की बात कही।

बांका से चंद्रशेखर भगत की रिपोर्ट

Suggested News