बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को नए साल में बंटेगा नियुक्ति पत्र,नए साल में स्कूलों में होगी शिक्षकों की नियुक्ति

दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को नए साल में बंटेगा नियुक्ति पत्र,नए साल में स्कूलों में होगी शिक्षकों की नियुक्ति

पटना- शिक्षक  नियुक्ति के दूसरे चरण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. पहले चरण की तरह  चूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र  कैंप लगाकर दिए जाएंगे. पटना के गांधी मैदान में आयोजित कर नियुक्ति पत्र दिए जाने की संभावना है. दूसरे चरण में सफल अभ्यर्थियों को खरमास बाद यानी 15-20 जनवरी के बीच नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा. पटना के गांधी मैदान के साथ जिला स्तर पर भी नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम होगा.

 दूसरे चरण के  नवनियुक्त शिक्षकों को जनवरी महीने में मिलेगा नियुक्ति पत्र.बिहार में बीपीएससी की ओर से दूसरे चरण के लिए भी शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर सफल अभ्यर्थियों की सूची शिक्षा विभाग को सौंप दी गई है. अब सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की जा रही है, जनवरी महीने में बीपीएससी से अनुशंसित शिक्षक अभ्यर्थियों को शिक्षा विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र सौंप दिया जाएगा. इसे लेकर विभाग की ओर से सभी आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही है.

पहले चरण के दौरान पटना के गांधी मैदान में 25 हजार सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया था. पूरे देश में इस तरह सरकारी नौकरी देने का अपने-आप में ये रेकॉर्ड है. अध्यापक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे चरण में चयनित एवं अनुशंसित शिक्षक अभ्यर्थियों की नए साल में नियुक्ति की जाएगी. काउंसलिंग कराने वाले नये शिक्षकों को जहां वतर्मान में प्रशिक्षण के लिए डायट  भेजा जा रहा है.

Suggested News