बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरा मोहनियां सड़क निर्माण पर खर्च होगा 17 सौ करोड़ रुपया, शानदार रोड बनाने के लिये टेंडर जारी

आरा मोहनियां सड़क निर्माण पर खर्च होगा 17 सौ करोड़ रुपया, शानदार रोड बनाने के लिये टेंडर जारी

पटना :  आरा से मोहनियां के बीच बनने वाली 4 लेन की सड़क के लिए के लिए सरकार ने सारी बाधाएं दूर कर ली हैं। अब आरा से मोहनिया के बीच चार लेन का शानदार रोड बनाया जाएगा। 125 किलोमीटर लंबी इस सड़क के लिए सरकार ने टेंडर जारी कर दिया है।

17 सौ करोड़ की लागत से बनेगी चार लेन वाली सड़क
आरा मोहनियां सड़क के लिए सरकार ने टेंडर जारी कर दिया है। बता दें की आरा से मोहनिया के बीच 125 किलोमीटर लंबी बनने वाली सड़क के लिए 45 मीटर की चौड़ाई में जमीन के अधिग्रहण का काम समाप्त हो चुका है ।जमीन अधिग्रहण की बाधा के समाप्त होते ही सरकार ने इसका टेंडर भी जारी कर दिया है ।गौरतलब है कि इसके निर्माण पर सरकार का लगभग 17 सौ करोड़ रूपया खर्च होगा। निर्माण कार्य को तेजी से निबटने के लिए इसका टेंडर दो भाग में किया गया है।

अब डेढ़ घण्टे में तय कर पाएंगे सफर
बता दें कि यूपी को बिहार से जोड़ने वाली इस महत्वपूर्ण सड़क के लिए सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र से अनुरोध किया था कि इसे चार लेन की सड़क में तब्दील किया जाए। गौरतलब है कि 4 साल पहले से ही इस सड़क को चार लेन में बनाने की योजना थी लेकिन कानूनी पचड़े की वजह से यह योजना फंस गया था। 

इस सड़क को बनाने का निर्णय राज्य सरकार ने पीपीपी मोड में लीया था लेकिन अब इसे केंद्र सरकार को ट्रांसफर कर दिया गया है। केंद्र सरकार के द्वारा पहले आरा मोहनिया के बीच जर्जर सड़क की मरम्मत कराई गई ।और अब इसे चार लेन का शानदार रोड बनाने के लिए टेंडर भी कर दिया गया ।टेंडर दो भागों में किया गया है जिसमें 1 भाग पररिया से आरा तक है और दूसरा भाग पररिया से मोहनिया तक का है ।दो भागों में टेंडर करने से काम तेजी से निपटने में सहायता मिलेगी।

Suggested News