बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैदी वाहन पर बमबाजी मामले में 7 गिरफ्तार- PLFI के उग्रवादी को भगाने की थी साजिश

कैदी वाहन पर बमबाजी मामले में 7 गिरफ्तार- PLFI के उग्रवादी को भगाने की थी साजिश

PATNA : पटना में कैदी वाहन में बमबारी व फायरिंग के मामले में पटना पुलिस  ने अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से छह बम भी बरामद किये गए हैं। पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि उनकी योजना पुलिस को बंधक बनाकर पीएलएफआइ के उग्रवादी को भगाने की थी।पटना सिटी व्यवहार न्यायालय से पेशी के बाद मंगलवार को बेउर जेल लौट रही कैदी वैन में बमबारी और फायरिंग कर भागने की कोशिश करने वाले कैदी दो नहीं, बल्कि पांच थे। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। बीते रात बुधवार को एसएसपी को ऐसी सूचना मिली की कैदी भान पर हमले से जुड़े बदमाश किसी अपराध की योजना ,मंगलतालाब पर बना रहे हैं । एसएसपी ने गठित टीम को छापेमारी करने का आदेश दिया । पुलिस टीम ने घेराबंदी किया ,पुलिस की भनक लगते ही बदमाश भागने की कोशिश किये लेकिन पुलिस टीम ने सभी को दबोच लिया ।

7-ARRESTED-IN-BOMB-BLAST-CASE-ON-PRISONER-VEHICLE---PLOT-OF-PLFI-INSURGENTS-TO-BE-REMOVED2.jpg

एसएसपी मनु महाराज ने बताया की जेल में बंद सिकंदर को भगाने के लिए साजिश रची गयी थी। इसमें पुलिसकर्मी की हत्या तक करने की योजना बदमाशों ने बनाया था। पुलिस की मुस्तैदी के कारण बदमाशों का योजना विफल हो गया । इस मामले में जुड़े बदमाशों को हथियारों के साथ पुलिस टीम ने मंगलतालाब से विक्की कुमार ,अमरजीत कुमार ,विक्की तांती, होलू ठठेरा, सन्नी मलिक, गोलू कुमार एवं प्रकाश कुमार को गिरफ्तार  किया हैं । बदमाशों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी । जो फरार है उनको पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी ।आगे बताएं की इस हमले से जुड़े बदमाशों का अपराधीक इतिहास रहा हैं । जेल के अंदर से कैदी सोनू कुमार ,मो असलम, अविनाश कुमार एवं सिकंदर ने साजिश रची थी।

7-ARRESTED-IN-BOMB-BLAST-CASE-ON-PRISONER-VEHICLE---PLOT-OF-PLFI-INSURGENTS-TO-BE-REMOVED1.jpg

इन्होंने कैदी सोनू और सिकंदर को झोले में केले देने के बहाने पांच बम, आधा दर्जन कारतूस और दो रिवॉल्वर दी थीं। वे वैन को बाइक से कवर करते आ रहे थे, ताकि वैन रुकने पर भागने वाले बंदियों को ले जा सकें। जिसकी तैयारी पुरी एक माह से चल रहीं थी। पुलिसकर्मी की हत्या तक कर कैदी भान से भागना था । इसको लेकर कैदी भान पर बदमाशों ने बम विस्फोट किया था, जिसमें एक पुलिसकर्मी और एक कैदी घायल हुआ था। एसएसपी मनु महाराज की टीम ने इस मामले से जुड़े सात को गिरफ्तार किया हैं । पुलिस ने 4 पिस्टल और 6 बम  बरामद किया हैं ।एसएसपी ने कहां की गिरफ्तार बदमाशों को रिमांड पर लिया जायेगा ।

LOOTED-IN-THE-SHOP-IN-THE-CAPITAL-THE-OWNER-AND-HIS-SON-WERE-SHOT-DEAD-SONS-DEATH4.jpg


सिकंदर बीते दो वर्षों से गंभीर आरोप में बेऊर जेल में बंद हैं बीते सप्ताह 15 मई को कुख्यात सिकंदर और उसके कई साथी जब सिटी कोर्ट पेशी के लिए गये तो लौटने के क्रम में पुलिसकर्मी के सहयोग से बम को अंदर कर लिया और अपने साथियों को कैदी भान के पीछे -पीछे आने का इशारा कर दिया । जैसे ही कैदी भान बेऊर थाना क्षेत्र के त्रीमोहानी के पास पहुंचा की कैदी भान के अंदर पुलिसकर्मी को निशाना बनाते हुये बम विस्फोट कर दिया गया ।पीछे से आ रहे सिकंदर के साथियों ने भी हमला कर दिया । कैदी भान का चालक ने गाड़ी नहीं रोकी और सुरक्षा गार्ड ने बदमाशों के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया । जिसके कारण कुख्यात बदमाशों के मंसुबे पर पानी फिर गया और आखिरकार जान बचाकर बदमाश भाग निकले । इस हमले में एक पुलिसकर्मी और एक कैदी मामलू तौर पर जख्मी हुआ । कैदी भान पर हमले की खबर ने पुलिस मुख्यालय तक की नींद उड़ा दिया । केन्द्रीय एजेंसी एनआईए तक जांच के लिए मौके वारदात पर पहुंच गयी । 

एसएसपी मनु महाराज ,स्वयं मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गये । उसी दिन इससे जुड़े एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और हमले के पीछे कुख्यात सिकंदर, सोनू और अमरजीत के नाम का पटना पुलिस ने खुलासा कर दिया था। बदमाशों के गिरफ्तारी के लिए एसएसपी मनु महाराज ने एक टीम गठित किया था।

Suggested News