भ्रष्टाचार में घिरे मंत्री सत्येन्द्र जैन के बचाव में उतरे अरविन्द केजरीवाल, कोर्ट ने ईडी को दिया 9 दिन का रिमांड

भ्रष्टाचार में घिरे मंत्री सत्येन्द्र जैन के बचाव में उतरे अरविन्द केजरीवाल, कोर्ट ने ईडी को दिया 9 दिन का रिमांड

DESK. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई की आलोचना की है. उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बताते हुए कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार किया है। मैंने सत्येंद्र जैन के मामले के सारे कागज़ात देखे हैं, केस फर्जी है। हम कट्टर ईमानदार और देशभक्त है, हमलोग भ्रष्टाचार को देश के साथ गद्दारी मानते हैं:. 

उन्होंने कहा कि हम सिर कटा सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे, अभी सबने देखा कि किस तरह पंजाब में हमने खुद ही अपने मंत्री को बर्खास्त करके जेल भेज दिया. सोमवार को जैन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ईडी ने उन्हें पकड़ा था. उन कई प्रकार के भ्रष्टाचार से जुड़े मामले का आरोप है. 

वहीं ईडी की कार्रवाई पर उनके वकील ऋषिकेश कुमार ने मंगलवार को कहा कि कल ED ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हिरासत में लिया था और आज उनको कोर्ट में पेश किया है। ED ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने उनको 9 दिन की रिमांड पर भेजा है। सत्येंद्र जैन 9 जून को फिर से पेश होंगे. उन्होंने कहा कि यह एक तरह से राजनीतिक रूप से प्रेरित मामला है। इस मामले में कोई नया तथ्य सामने नहीं आया है और ED ने पुराने तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया है. 


Find Us on Facebook

Trending News