बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरवल डीएम वर्षा सिंह ने बालू घाट का किया औचक निरीक्षण, कुव्यवस्था देख खनन पदाधिकारी को दी कड़ी चेतावनी

अरवल डीएम वर्षा सिंह ने बालू घाट का किया औचक निरीक्षण, कुव्यवस्था देख खनन पदाधिकारी को दी कड़ी चेतावनी

ARWAL : बालू खनन से राष्ट्रीय राजमार्ग नियमित रूप से जाम रहने के कारण गुरुवार को जिला पदाधिकारी अरवल वर्षा सिंह द्वारा सोहसा बालू घाट का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में बालू घाट पर बहुत तरह की अव्यवस्था पाई गई। जिसको लेकर जिला पदाधिकारी द्वारा जिला खनन पदाधिकारी को सख्त चेतावनी एवं जरूरी निर्देश दिया गया। 

जिला पदाधिाकरी द्वारा निर्देशित किया गया कि बालू घाट खनन से जुड़ी सभी व्यवस्थाएँ सही तरीके से होनी चाहिए ताकि सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न न हो,बिना पार्किंग की व्यवस्था के बड़ी गाड़ियों के परिचालन वर्जित हो। इसके साथ ही स्थल पर उपस्थित जिला परिवहन पदाधिकारी को भी निर्देश दिया गया कि वह नो पार्किंग क्षेत्र में मौजूद सभी वाहनों पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत दंड ले। 

जिले के सभी बालू संवेदकों को निर्देश दिया गया कि वे पार्किंग की व्यवस्था स्वयं करें। पार्किंग की व्यवस्था ना करने पर बालू संवेदकों पर कार्रवाई होगी। नो पार्किंग के लिए चालान कटेगा। जिसे जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा जारी किया जाएगा। औचक निरीक्षण के दौरान जिला खनन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ अन्य मौजूद रहे।

अरवल से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News