बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब तक सरकार पर 'लालू' का साया, निवेशक जल्दी नहीं आयेंगे बिहार...15 साल के राजद राज को कोई भूला नहीं और 'नीतीश' पर भरोसा ही नहीं-मोदी

जब तक सरकार पर 'लालू' का साया, निवेशक जल्दी नहीं आयेंगे बिहार...15 साल के राजद राज को कोई भूला नहीं और 'नीतीश' पर भरोसा ही नहीं-मोदी

PATNA : पटना में आज से शुरू हुए दो दिवसीय इन्वेस्टर्स सम्मिट को लेकर जहां राज्य सरकार अधिक से अधिक निवेश पाने की कोशिश में है। वहीं दूसरी तरफ बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में जब-तक लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव सत्ता के केंद्र में रहेंगे, तब तक उनके डरावने 15 साल की याद कर कोई बड़ा निवेशक जल्दी बिहार नहीं आएगा। नीतीश कुमार के  आश्वसन पर किसी को भरोसा नहीं है। 

अडानी को कोसनेवाले अब उनका कर रहे ग्रैंड वेलकम

 श्री मोदी ने कहा कि बिहार में पहले भी दो बार इंवेस्टर्स मीट हो चुका है। यह कोई पहली बार नहीं हो रहा है। इस बार राजद, कांग्रेस, जदयू और वामदल जिस उद्यमी गौतम अडाणी को दिन-रात कोसते रहते हैं, उन्हें महागठबंधन सरकार रेड कार्पेट वेलकम दे रही है। 

नीतीश कुमार ने कभी निवेश का प्रयास नहीं किया

 उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने कभी निवेश लाने के लिए न कोई गंभीर प्रयास किया, न पहले दिये गए आश्वासनों का पालन ही किया। श्री मोदी ने कहा कि बियाडा ने 2400 इकाइयों में से 1200 इकाइयों के आवंटन रद कर दिये और 2011 औद्योगिक नीति के अनुसार जिन्हें सब्सिडी मिलनी चाहिए थी, उनको अब तक भुगतान नहीं किया गया। 

उन्होंने कहा कि वैट की प्रतिपूर्ति और अनुदान पाने के लिए निवेशकों को पापड़ बेलने पड़ते हैं। जीएसटी में हजारों लोगों को 2017-18 के मामले में नोटिस भेज कर तंग तबाह किया जा रहा है।

बता दें कि आज से शुरू हुए बिजनेस सम्मिट में भारत के 600 छोटे बड़े उद्यमी भाग ले रहे हैं। 

Suggested News