बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीएससी शिक्षक की नौकरी लगते ही ससुरालवाले स्कॉर्पियो के लिए करने लगे प्रताड़ित, परेशान होकर विवाहित ने दे दी जान

बीपीएससी शिक्षक की नौकरी लगते ही ससुरालवाले स्कॉर्पियो के लिए करने लगे प्रताड़ित, परेशान होकर विवाहित ने दे दी जान

MUZAFFARPUR : खबर मुजफ्फरपुर जिले से जुड़ी है। जहां बीपीएससी शिक्षिका ने जहर सेवन कर आत्महत्या कर ली है।  मृतका की पहचान आशुतोष कुमार की पत्नी 24 वर्षीय नेहा कुमारी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि नौकरी लगने के बाद से ही ससुराल में पति और ससुराल के लोगों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। वहीं शिक्षिका की मौत के बाद ससुराल के लोग फरार हो गए हैं।  

मामला शिवहर जिला के तरियानी थाना क्षेत्र के बेलहिया गांव का है. जहां शनिवार की देर रात शिक्षिका ने यह खौफनाक कदम उठाया, जिसके बाद उसे गंभीर अवस्था में मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था. सुबह उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

 मृतका के भाई राज कुमार ने दो साल पूर्व उसने अपनी बहन की शादी आशुतोष से की थी। उसके बाद बहन का बीपीएससी के तहत सरकारी स्कूल में शिक्षिका के पद पर नौकरी हो गई थी। उसके बाद से ही उसकी बहन के ससुराल वालों की ओर से दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था।

बेटी कमाकर दे रही थी- पिता

शिक्षिका के पिता राज कुमार ने बताया कि कुछ महीने से उसके ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे। मैंने बोला था मेरे पास इतने पैसे नहीं है। फिर मेरी बेटी कमा ही रही है तो दहेज क्या जरूरी है। पिता ने बताया कि करीब 3 महीने पहले नेहा के साथ मारपीट भी हुई थी। फिर उसे मायके भेज दिया था।

स्कॉर्पियो के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित

नेहा के परिजन ने बताया कि पति व ससुर दहेज में स्कॉर्पियो नहीं मिलने की बात को लेकर उसे तंग करते थे। इससे आजिज आकर उसने खुदकुशी कर ली। बाद में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया

 एसकेएमसीएच ओपी प्रभारी ललन पासवान ने बताया कि महिला की जहर खाकर मौत हुई है. मामले में परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।


Editor's Picks