बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार बदलते ही गया में पुलिस ने अवैध बालू कारोबार पर कसा शिकंजा, बालू लदे 11 ट्रैक्टर को किया जब्त

सरकार बदलते ही गया में पुलिस ने अवैध बालू कारोबार पर कसा शिकंजा, बालू लदे 11 ट्रैक्टर को किया जब्त

GAYA : पुलिस की तत्परता के बावजूद बिहार में बालू तस्करी धड़ल्ले से की जा रही है। सरकार बदलते ही पुलिस ने कई जगह छापेमारी किया है। इसी कड़ी में  बोधगया में अवैध उत्खनन और बालू चोरी के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कारवाई की है। बोधगया एसडीपीओ सौरभ जयसवाल, बोधगया प्रभारी थानाध्यक्ष आनन्द राम और माइनिंग के अधिकारियों ने शनिवार की रात संयुक्त रूप से छापेमारी करके हरली तितोईया से पुलिस ने चोरी के बालू  ले जा रहे 11 ट्रैक्टर को जब्त किया है। ये सभी घोंघरिया घाट से बालू चोरी करके ले जा रहे थे। 

पुलिस ने गुप्त सूचना पर माइनिंग के अधिकारियों के साथ यह कारवाई की। बताया जा रहा है की पुलिस के सख्ती के बावजूद सफेद बालू का काला कारोबार नहीं रुक रहा। अंधेरी  रात में बेखौफ बालू माफिया निरंजना और मोहाने नदी से बालू का उठाव कर रहे हैं। महंगी कीमत पर बाजार में बेचा जा रहा है। 

हालांकि पुलिस की सख्ती के बाद निरंजना नदी से बालू का उठाव कम हुआ था।घोंघरिया घाट बॉडर इलाका होने के कारण वहां धड़ल्ले से मुहाने नदी में उत्खनन हो रहा था। वहां से बालू की चोरी करके बाजार में महंगी कीमत पर बेचा जा रहा था। एसडीपीओ सौरभ जयसवाल ने बताया कि अवैध बालू खनन को लेकर लगातार सूचना मिल रही थी। सूचना के आधार पर कई थानों के पुलिस बल के साथ छापेमारी की गई। पुलिस ने घेराबंदी करके यह कारवाई की। जिसमें मौके से तितोईया मोड़ के पास 10 बालू लोड ट्रैक्टर को जब्त किया गया। वहीं एक ट्रैक्टर को चालक सहित बोधगया नोड वन के पास पकड़ा गया। 

प्रभारी थानाध्यक्ष आनंद ले राम ने बताया कि बालू के माफियाओं की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी कारवाई की तैयारी है। किसी भी सूरत में बालू के धंधेबाजों को बख्शा नहीं जाएगा,इस मामले में पुलिस ने अवैध रूप से खनन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज किया है।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News