बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा के जाते ही जदयू में 2025 में तेजस्वी के नेतृत्व पर फुटोव्वल शुरू, सवाल पर ललन सिंह और केसी त्यागी ने कही यह बात

उपेंद्र कुशवाहा के जाते ही जदयू में 2025 में तेजस्वी के नेतृत्व पर फुटोव्वल शुरू, सवाल पर ललन सिंह और केसी त्यागी ने कही यह बात

PATNA : जदयू से उपेंद्र कुशवाहा के रिश्ते खत्म हो गए हैं और उन्होंने नई पार्टी बनाने की घोषणा भी कर दी है। लेकिन उन्होंने जिस कारण से नीतीश कुमार के बगावत किया था। अब उस वजह को लेकर पार्टी में फिर से चर्चा शुरू हो गई है कि 2025 में महागठबंधन का बागडोर किसके पास रहेगा। अब तक नीतीश कुमार कई मंचों से इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि 2025 में तेजस्वी यादव नेतृत्व करेंगे। इसी बात को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने बगावत की। अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी  ने भी तेजस्वी को लेकर सब साफ कर दिया है।

ललन सिंह ने कर दिया इनकार

सोमवार दोपहर को उपेंद्र कुशवाहा के जदयू की सदस्यता से इस्‍तीफे और नई पार्टी की घोषणा के बाद जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। 2025 में सीएम पद की उम्‍मीदवारी के बारे में पूछा तो उन्‍होंने साफ कह दिया कि अभी किसी का नाम तय नहीं है, तब का तब देखा जाएगा। अभी 2024 आने वाला है, उसकी बात कीजिए। 

जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा है कि 2025 का विधानसभा चुनाव तो नजदीक है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2030 के चुनाव का भी नेतृत्व करने में समर्थ हैं। इस दौरान उन्होंने भी ललन सिंह की बातों का समर्थन किया। केसी त्यागी ने कहा कि अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह कहा है तो वह सही होगा।

सवाल क्या नीतीश की बातें होगी गलत

जिस तरह से दोनों नेताओं ने सीएम नीतीश की बातों को दरकिनार करते हुए 2025 में तेजस्वी के नेतृत्व पर खुलकर बोलने से मना किया। वह कहीं न कहीं यह बात बताता है कि जिन बातों को उपेंद्र कुशवाहा ने खुलकर सार्वजनिक रूप से कही, वही बात पार्टी के दूसरे नेता भी मानते हैं। सवाल यह कि जिस पार्टी में नीतीश ही  सबकुछ हैं, उस पार्टी में क्या नीतीश की बातें गलत साबित होगी।

Suggested News