बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सियासी अखाड़े में उतरते ही विनेश फोगाट पर विनेश फोगाट पर शुरू हुआ राजनीतिक हमला, पूर्व सांसद ने लगाया ओलंपिक में चिटिंग करने का आरोप

सियासी अखाड़े में उतरते ही विनेश फोगाट पर विनेश फोगाट पर शुरू हुआ राजनीतिक हमला, पूर्व सांसद ने लगाया ओलंपिक में चिटिंग करने का आरोप

DESK : राजनीति के सियासी अखाड़े में उतरने के साथ ही विनेश फोगाट पर हमला शुरू हो गया है। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश फोगाट पर खेलों में भाग लेने के लिए धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि फोगाट पदक इसलिए नहीं जीत सकीं क्योंकि भगवान ने उन्हें दंडित किया है। 

पूर्व भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष ने कहा, "मैं विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में दो भार श्रेणियों में ट्रायल दे सकता है? क्या वजन के बाद ट्रायल को पांच घंटे के लिए रोका जा सकता है? आप कुश्ती नहीं जीतीं। आप धोखाधड़ी करके वहां गईं। भगवान ने आपको इसके लिए दंडित किया है।

बजरंग पूनिया पर लगाए आरोप

भाजपा नेता ने यह भी आरोप लगाया कि बजरंग पुनिया ने ट्रायल पूरा किए बिना एशियाई खेलों में भाग लिया। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में हरियाणा भारत का मुकुट है। और उन्होंने लगभग 2.5 साल तक कुश्ती गतिविधियों को रोक दिया। क्या यह सच नहीं है कि बजरंग बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में चले गए? मैं कुश्ती के विशेषज्ञों से पूछना चाहता हूं।

पहलवानों के खिलाफ अपने हमलों को जारी रखते हुए बृजभूषण सिंह ने आगे कहा, "अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं। दोनों ने इसकी पटकथा लिखी। भूपिंदर हुड्डा भी इसके लिए जिम्मेदार हैं।''

उन्होंने यह भी कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो वह हरियाणा में भाजपा के प्रचार में शामिल होंगे। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा का कोई भी उम्मीदवार फोगाट को हरा देगा।

पिछले साल बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों के विरोध में सबसे आगे रहने वाले विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होकर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की है। विनेश फोगाट को चुनाव में उतारा गया, जबकि पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

फोगाट ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा था कि भाजपा बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन कर रही है, जबकि कांग्रेस ने दिल्ली में प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन किया। पुनिया ने भी फोगाट की बात दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस उनके कठिन समय में उनके साथ खड़ी रही। उन्होंने कहा, "भाजपा आईटी सेल आज जो कह रही है, वह यह है कि हम सिर्फ राजनीति करना चाहते थे। 

Suggested News