बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुबई में आयोजित "जश्ने ए बिहार" कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, कहा भारतीय प्रतिभाओं की कायल है दुनिया

दुबई में आयोजित "जश्ने ए बिहार" कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, कहा भारतीय प्रतिभाओं की कायल है दुनिया

BUXAR : केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे, संयुक्त अरब अमीरात दुबई में इंडियन पीपुल्स फोरम के बिहार काउंसिल चैप्टर के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित "जश्ने ए बिहार" कार्यक्रम में शामिल हुए। 

उन्होंने कहा कि फोरम का यह एक बेहतरीन प्रयास है। इससे सभी अपनी मातृभूमि से नियमित रूप से जुड़े रहते हैं। शनिवार को देर शाम आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान करने वाले प्रवासी बिहारी समुदाय को केंद्रीय मंत्री चौबे ने सम्मानित किया। उन्होंने कहा है कि 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारतीयों का मान सम्मान बढ़ा है। पूरी दुनिया भारतीय प्रतिभाओं की कायल है। 

उन्होंने कहा की आज यह गर्व की बात है कि दुनिया भारत की ओर देख रही है। पहले भारत दुनिया की ओर देखता था। भारत ने कोरोना काल कई देशों की मदद कर, वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया। सभी के निरोग होने की कामना की।  केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा कि फोरम के बिहार काउंसिल के इस कार्यक्रम में आकर ऐसा महसूस हो रहा है कि बिहार में ही है।  उन्होंने सभी से आह्वान किया कि बिहार के विकास में सेतु बने।

इस मौके पर उन्होंने प्रवासी बिहारी समुदाय के लोगों को बक्सर और पटना आने का भी निमंत्रण किया। इस मौके पर फोरम के अध्यक्ष जितेंद्र वैद्य  ने सभी पदाधिकारियों का परिचय कराया। केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा कि प्रवासी भारतीय भारत के 'विश्वमित्र' एम्बेसडर हैं। अपने जन्मभूमि के विकास के प्रति इनकी प्रतिबद्धता देख प्रसन्नता हुई। इस मौके पर विशेष रूप में दिलीप सिन्हा संयोजक , बिहार कॉउन्सिल, राम कैलाश महतो सह-संयोजक बिहार काउंसिल यूएई उपस्थित थे।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट

Suggested News