अतिथि देवो भव: के भाव से हो रहा है पिंडदानियों का स्वागत, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने की दी गई सलाह

अतिथि देवो भव: के भाव से हो रहा है पिंडदानियों का स्वागत, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का  ख्याल रखने की दी गई सलाह

GAYA : गया में पितृपक्ष मेले के आयोजन नहीं होने के बाद भी बड़ी संख्या में पिंडदानी पहुंच रहे हैं।  पितृपक्ष के अवधी में बाहर से आएं पिंडदानियों को किसी प्रकार से समस्या न हो, इसके लिए गया नगर निगम पूरी तरह गंभीर हैं। यही कारण है कि निगम के जनप्रतिनिधि व अधिकारी लगातार जायजा ले रहे हैं।

सभी प्रमुख घाटों का लिया जायजा

इसी कड़ी में मंगलवार की सुबह मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त सावन ने विष्णुपद क्षेत्र के फल्गु देवघाट पहुंचे। जहां उन्होंने साफ-सफाई, पेयजल, शौचालय सहित सभी तरह की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। साथ ही बाहर से आए हुए पिंडदानियों से मिलकर उनसे हालचाल पूछा। उस दौरान मेयर-डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त ने विशेष तौर पर साफ-सफाई की व्यवस्था को देखा, कहीं-कहीं गंदगी दिखी तो उसे त्वरित हटाने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने देखा कि विष्णुपद क्षेत्र में लगाए गए वाटर एटीएम से गयाजी पहुंचे श्रद्धालु  को लाभ भी मिल रहा है। उसके बाद मेयर-डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त ने सूर्यकुंड सरोवर पहुंचे और व्यवस्थाओ का जायजा लिया। मौके पर मेयर वीरेंद्र कुमार ने कहा कि पितृपक्ष अवधी में पिंडदानियों को किसी प्रकार से समस्या न हो इसके लिए निगम पूरी तरह गंभीर है। यही कारण है कि लगातार क्षेत्रों का निरीक्षण किया जा रहा है। जहां-जहां कमी दिख रही है। उसे दूर किया जा रहा है। 

वहीं डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि अतिथि देवो भव: के भाव से पिंडदानियों का स्वागत हो रहा है। किसी प्रकार की समस्या से पिंडदानी को परेशानी न हो, इसके लिए संबंधित पदाधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है। इसके लिए निगम पूरी तरह प्रयासरत है। कोरोना के बचाव के लिए गुरुवार से विशेष अभियान के तहत पूरे क्षेत्र में फॉगिंग व सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। साथ ही पिंडदानियों को निःशुल्क मास्क निगम उपलब्ध करायाऐगा। ताकि कोरोना गाइडलाइंस का पालन सख्ती से हो सके। 

उन्होंने कहा साथ ही पिंडदानियों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखने की सलाह दी गई है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा ना हो इसके लिए, निगम द्वारा जगह-जगह पर वाटर एटीएम (पेयजल) की व्यवस्था की गई है।

Find Us on Facebook

Trending News