बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में शराब धंधेबाजों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, पांच पुलिस वाले घायल, आरोपी को छुड़ाया

मुंगेर में शराब धंधेबाजों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, पांच पुलिस वाले घायल, आरोपी को छुड़ाया

मुंगेर:   जिले के वासुदेवपुर थाना की गश्ती टीम पर चंडीका स्थान साहनी टोला के ग्रामीणों ने हमला कर शराब के नशे में पकड़ाए आरोपी को जबरन छुड़ा कर भगा दिया. इस दौरान ग्रामीणों द्वारा हुए पत्थरबाजी में जहां वासुदेवपुर थाना का गश्ती वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं गश्ती में शामिल वासुदेवपुर थाना के पीटीसी अनिल सिंह, पीटीसी सुनील कुमार सहित 05 पुलिस जवान घायल हो गए.

 ग्रामीणों के उग्र रूप को देखते हुए पुलिस को वापस लौटना पड़ा.  बाद में घायल पांचों पुलिस जवानों को देर रात सदर अस्पताल में इलाज कराया गया. इस मामले में घायल पीटीसी जवान अनिल सिंह के बयान पर वासुदेवपुर थाना में पुलिस पर हमला करने, पुलिस अभिरक्षा से आरोपी को जबरन छुड़ा ले जाने तथा सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में 13 नामजद सहित 12-13 अज्ञात लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

 वही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 नामजद अभियुक्त विक्की साहनी और अमन साहनी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार वासुदेवपुर थाना को चंडीका स्थान साहनी टोला के समीप शराब पीकर हंगामा किए जाने की सूचना मिली. इसके बाद वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर वासुदेवपुर थाना की गश्ती टीम साहनी टोला पहुंची. जहां जितेन्द्र उर्फ लोलो साहनी शराब पीकर हंगामा करते पाया गया.

 वही ब्रेथ एनेलाइजर से जांच में शराब की पुष्टि होने पर जब पुलिस उसे अभिरक्षा में लेकर थाना लाने लगी तभी करीब 20-25 की संख्या में ग्रामीण जिसमें महिलाएं अधिक थी एकत्रित हो गई और पुलिस पर हमला करते हुए पत्थरबाजी शुरू कर दी. पत्थरबाजी की घटना के बीच पुलिस अभिरक्षा में पकड़ाए आरोपी जितेन्द्र उर्फ लोलो को भीड़ ने पुलिस से छुड़ाकर भगा दिया. पत्थरबाजी की घटना में वासुदेवपुर थाना के पीटीसी अनिल सिंह, पीटीसी सुनील कुमार सहित गश्ती में शामिल 03 अन्य पुलिस जवान पत्थर लगने से आंशिक रूप से घायल हो गए. जबकि पत्थर लगने से पुलिस गश्ती वाहन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया.

 इसके बाद ग्रामीणों का उग्र रूप देख पुलिस वहां से वापस लौट गई. गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

 सरकार ये है  आपके पूर्ण शराबंदी का सच. शराब पर प्रतिबंध है लेकिन पुलिस की कथित मुस्तैदी के बाद भी आखिर शराब पहुंच कहां से रहा है?

Report- Md Imtiyaz Khan

Suggested News