बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल यात्री ध्यान दें ! हावड़ा-गया एक्सप्रेस का परिचालन रद्द, 42 ट्रेनें डायर्वट और 2 ट्रेन रीशिड्यूलिंग, 13 ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेट

रेल यात्री ध्यान दें ! हावड़ा-गया एक्सप्रेस का परिचालन रद्द, 42 ट्रेनें डायर्वट और 2 ट्रेन रीशिड्यूलिंग, 13 ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेट

नवादा. बिहार के रेलयात्रियों के लिए अगले कुछ दिनों तक गया और हावड़ा के बीच सफर करना मुश्किलों भरा है. 8 से 21 दिसम्बर तक किऊल-गया रेलखंड पर परिचालित हावड़ा-गया एक्सप्रेस का परिचालन रद्द रहेगा। पूर्व रेलवे हावड़ा डिविजन प्रशासन ने साहिबगंज सेक्शन के मुराराई-चत्रा के बीच थर्ड लाइन कमिशनिंग को लेकर 12 दिनों तक प्री एनआई और एनआई करने की योजना बनायी है। 

असिस्टेंट ऑपरेशनल मैनेजर गुड्स अनीष कुमार सिन्हा द्वारा जारी पत्र के अनुसार, थर्ड लाइन कमिशनिंग को लेकर मेगा ब्लॉक की योजना 08 दिसंबर से शुरू होगी तथा 21 दिसंबर तक जारी रहेगा। रेल प्रशासन ने 10 ट्रेनें कैंसिल की हैं जबकि 42 ट्रेनें डायर्वट और 2 ट्रेनें रीशिड्यूलिंग के साथ ही 13 ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेट की जाएंगी। इनमें से गया-हावड़ा के बीच दो ट्रेनें किऊल-गया रेलखंड पर परिचालित हैं, जिन्हें भी रद्द करने की जरूरत पड़ गयी है। 

अप और डाउन की एक्सप्रेस ट्रेनें रहेंगी कैंसिल : जमालपुर भागलपुर रेलखंड के सेक्शन से होकर परिचालित ट्रेन नंबर 13023 हावड़ा-गया 08 से 20 दिसंबर तक तथा ट्रेन नंबर 13024 गया- हावड़ा 09 से 21 दिसंबर तक कैंसिल रहेगी। थर्ड लाइन कमिशनिंग को लेकर इन 12 दिनों तक प्री एनआई और एनआई का कार्य जारी रहने के बाद 22 दिसम्बर से पूर्ववर्त परिचालन सुचारू हो जाएगा। इस बीच, इस रूट से सफर करने वाले तथा इस अवधि के लिए बुकिंग करा चुके यात्रियों को परेशानी उठाने की नौबत रहेगी। उन्हें अन्य विकल्पों का सहारा लेना पड़ेगा। 

हालांकि हावड़ा-गया एक्सप्रेस का परिचालन बाधित रहने का लाभ अन्य सवारी गाड़ियों को मिलेगी और इनका सफर निर्बाध रहेगा। उल्लेखनीय है कि एक्सप्रेस के परिचालन का साइड इफेक्ट झेलने की नौबत इसके समय पर आने-जाने वाली सभी सवारी गाड़ियों की रहती है।  

Suggested News