बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में उत्पाद अधिनियम के तहत जब्त 166 वाहनों की हुई नीलामी, 1.20 करोड़ रुपए की हुई वसूली...

गोपालगंज में उत्पाद अधिनियम के तहत जब्त 166 वाहनों की हुई नीलामी, 1.20 करोड़ रुपए की हुई वसूली...

GOPALGANJ: गोपालगंज में उत्पाद अधिनियम के तहत जिले के विभिन्न थाना व उत्पाद विभाग की तरफ से कार्रवाई के दौरान के साथ जब्त किए गए वाहनों की कलेक्ट्रेट परिसर से सभागार भवन में दो दिनों तक नीलामी की गई। इस दौरान 166 वाहनों की नीलामी उत्पाद अधीक्षक के देखरेख में किया गया। वहीं नीलाम हुई 166 वाहनों से करीब एक करोड़ बीस लाख का राजस्व प्राप्त किया गया।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि उत्पाद अधिनियम के तहत जिले के कुचायकोट, मीरगंज, जादोपुर, कटेया, फुलवरिया सहित अन्य थाना की पुलिस व उत्पाद विभाग की तरफ से शराब के साथ वाहनों को लगातार जब्त किया जा रहा है। इस दौरान उत्पाद अधिनियम के तहत जब्त हुई 166 वाहनों की नीलामी के लिए जिलाधिकारी डा. नवल किशोर के आदेश पर सोमवार व मंगलवार को नीलामी की गई।

इस दौरान सोमवार को 80 व मंगलवार को 86 वाहनों की नीलामी तय दर से अधिक कीमत में की गई। इस दौरान करीब 63 लाख 41 हजार तय कीमत था। जिसे कुल वाहनों की नीलामी के बाद एक करोड़ 20 लाख के करीब राजस्व की प्राप्ति की गई।

उन्होंने बताया कि सभी प्राप्त राशि को विभाग के खाते में जमा करा दिया गया है। साथ ही कुछ वाहनों पर लोगों ने बोली भी नहीं लगाई है। जिसे अगले नीलामी में शामिल किया जाएगा।

Suggested News