बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद और गोपालगंज पुलिस ने 26 गैलेन कच्चा स्प्रिट किया बरामद, चालक सहित दो गिरफ्तार

औरंगाबाद और गोपालगंज पुलिस ने 26 गैलेन कच्चा स्प्रिट किया बरामद, चालक सहित दो गिरफ्तार

AURANGABAD/ GOPALGANJ: बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद शराब तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं पुलिस इन तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने औरंगाबाद और गोपालगंज से भारी मात्रा में कच्ची स्प्रिट बरामद किया है। दरअसल, औरंगाबाद में जहां दुर्गापूजा को देखते हुए शराब तस्करों ने भारी संख्या में शराब का स्टॉक बनाने में जुटे हुए है। वहीं औरंगाबाद पुलिस कप्तान शराब तस्करों के खिलाफ महाअभियान चला कर शराब तस्करों पर नकेल कसने में जुटी हुई है। इसी अभियान के दौरान शनिवार को औरंगाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान 665 लीटर कच्चा स्प्रिट बरामद किया है। 

जानकारी अनुसार मदनपुर पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि दलेलचक बघोरा गांव के पुराने खण्डहर में भारी  मात्रा में गेहू के भूसे के अंदर छुपा कर स्प्रिट रखा हुआ है। जिसको लेकर मदनपुर पुलिस ने बरिये अधिकारी के निर्देशानुसार टीम की गठन करते हुए दलेलचक बघोरा गांव के पुरानी खण्डहर में औचक छापेमारी किया। जिसमें 19 गैलेन कच्चा स्प्रिट बरामद किया गया है। जिसका मात्रा 665 लीटर बताया जा रहा है, हालांकि पुलिस की भनक लगते ही शराब तस्कर भागने में कामयाब रहे लेकिन मदनपुर थाना की पुलिस माल जब्त कर कानूनी प्रक्रिया पूरा करते हुए शराब तस्कर की पहचान करने में जुटी हुई है।

वहीं दूसरी ओर गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र के नवादा दियारा इलाके में पुलिस ने छापेमारी कर रविवार को एक पिकअप को जब्त कर लिया। इस दौरान पिकअप के अंदर छिपाकर रखा करीब एक हजार लीटर कच्ची स्प्रिट को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया। जानकारी अनुसार, नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय को सूचना मिली की नवादा रजोखर गांव निवासी शराब माफिया गुड्डू साह अपने भाई मुकेश साह व नवादा गांव निवासी चालक के साथ मिलकर स्प्रिट की खेप को लेकर दियारा में पहुंचा है। इस सूचना के बाद पुलिस की टीम ने छापेमारी करते हुए नवादा दियारा से एक पिकअप को जब्त कर लिया। 

इस दौरान पिकअप पर सवार चालक दीपक कुमार और मुकेश साह को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि आरोपित गुड्डृ साह फरार हो गया। इस दौरान पिकअप के अंदर छिपाकर रखी स्प्रिट की खेप को बरामद कर लिया गया। पिकअप पर रखा 17 गैलन में एक हजार लीटर करीब स्प्रिट को बरामद करने के साथ ही पुलिस फरार आरोपित गुड्डू साह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है। नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय ने बताया कि गुड्डू साह स्प्रिट की खेप को लाकर जिले के विभिन्न जगहों पर सप्लाई करने का कार्य करता है। फरार आरोपित गुड्डू साह महम्मदपुर जहरीली शराब कांड का भी आरोपित था। जेल से निकलने के बाद स्प्रिट की सप्लाई करने का धंधा शुरू कर दिया था। ऐसे में पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

औरंगाबाद से दीनानाथ, गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News