AURANGABAD NEWS: डॉक्टर की पिटाई के मामले ने पकड़ा तूल, स्वास्थ्यकर्मियों ने किया काम ठप

AURANGABAD NEWS: डॉक्टर की पिटाई के मामले ने पकड़ा तूल, स्वास्थ्यकर्मियों ने किया काम ठप

औरंगाबाद जिले के दाउदनगर में पांच वर्षीय बच्चे की सर्पदंश से मौत के बाद से हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार की देर शाम आक्रोशित लोगों ने दाउदनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ यतींद्र प्रसाद की पिटाई की थी और पीएचसी में भी जमकर तोड़फोड़ की थी. इस घटना से आक्रोशित स्वास्थ्यकर्मियों ने पीएचसी में काम ठप कर दिया.

स्वास्थ्य कर्मियों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्य रोक दिया है. सफाईकर्मी से लेकर स्वास्थ्यकर्मी तक सभी हड़ताल पर चले गए हैं. इस वजह से ना तो पीएचसी में सफाई हुई ना ही कोई काम. गौरतलब है कि स्वास्थ कर्मचारियों ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शिवशंकर झा की अध्यक्षता में बैठक कर आंदोलन की रणनीति तैयार की. इसमें चिकित्सा पदाधिकारी डा.यतींद्र प्रसाद, डा.आलोक कुमार, डॉ.अबू हयान, वसीम रजा समेत अन्य चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी शामिल हुए. इन लोगों ने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग करते हुए कहा कि अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा मिलनी चाहिए.

हड़ताल की खबर सुनकर दाउदनगर एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह और एसडीपीओ राजेश कुमार पीएचसी पहुंचे और डॉक्टरों से बातचीत की. उनके समझाने तके बाद स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल से वापस लौट आने की उम्मीद है. पदाधिकारियों ने घटना को निंदनीय बताते हुए कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम तत्काल किए जाएंगे. थानाध्यक्ष ने तत्काल कार्रवाई की है. जिन लोगों ने भी ऐसी घटना को अंजाम दिया गया है, वैसे लोगों के खिलाफ कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


Find Us on Facebook

Trending News