बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में बिना परमिट नहीं चलेगी ऑटो, ई-रिक्शा के रुट का होगा निर्धारण, जाम से निजात के लिए होगी उच्चस्तरीय बैठक

पटना में बिना परमिट नहीं चलेगी ऑटो, ई-रिक्शा के रुट का होगा निर्धारण, जाम से निजात के लिए होगी उच्चस्तरीय बैठक

PATNA : सड़कों पर बिना परमिट ऑटो का परिचालन नहीं होगा। बिना परमिट लिए ऑटो का परिचालन किये जाने पर ऑटो जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी एवं चालकों से जुर्माना वसूला जायेगा। पटना को जाम मुक्त तथा ऑटो एवं ई रिक्शा का परिचालन व्यवस्थित करने के लिए राजधानी में विशेष रुप से अभियान चलाया जायेगा। यह अभियान परिवहन, ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम के संयुक्त तत्वाधान में चलाया जायेगा। इस संबंध में परिवहन सचिव पंकज कुमार पाल ने गुरुवार को परिवहन विभाग मुख्यालय में राज्य परिवहन आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी, ट्रैफिक एसपी पूरन झा, ट्रैफिक डीएसपी वन प्रवेंद्र भारती, ट्रैफिक डीएसपी टू अनिल कुमार एवं जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीप्रकाश के साथ बैठक की। 

परिवहन सचिव पंकज कुमार पाल ने ट्रैफिक एसपी पूरन झा को निर्देश दिया कि शहर में जहां-जहां जाम की समस्या उत्पन्न होती है उसे चिन्हित कर जाम की समस्या से निजात के लिए कार्रवाई करें। वहीं पटना में ई रिक्शा रुट का निर्धारण करने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया।

ट्रैफिक एसपी ने बताया कि जाम की समस्या वाले स्थलों की पहचान की गई है। पटना जंक्शन, गोरिया टोली, चैधरी पेट्रोल पंप, राजेंद्र नगर फुटओवर ब्रीज के नीचे, राजेंद्र नगर टर्मिनल के समीप, कांटी फैक्ट्री, छोटी पहाड़ी, जीरो माईल, जगनपुरा, रामकृष्णा नगर, रुकनपुरा, बाकरगंज मोड़, कारगिल चौक आदि। इन जगहों पर विशेष रूप से अभियान चलाया जायेगा। सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण हटाया जाएगा। 

पटना में जाम एवं अतिक्रमण पर व्यापक रूप से अभियान चलाने के परिवहन सचिव की अध्यक्षता में 15 अप्रैल को उच्चस्तरीय बैठक होगी। इस बैठक में राज्य परिवहन आयुक्त, जिलाधिकारी पटना, एसएसपी,पटना, ट्रैफिक एसपी, सिटी एसपी, पटना नगर आयुक्त होंगे। इसके साथ ही बैठक में  ऑटो-ई रिक्शा एसोसिएशन के सदस्य भी होंगे। इस मौके पर परिवहन विभाग के विशेष सचिव श्री सन्नी सिन्हा, संयुक्त सचिव पंकज कुमार आदि उपस्थित थे।

Suggested News