एक्सिस बैंक के असिस्टेंट मैनेजर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार्रवाई के खिलाफ हड़ताल पर गए बैंक कर्मी

एक्सिस बैंक के असिस्टेंट मैनेजर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार्रवाई के खिलाफ हड़ताल पर गए बैंक कर्मी

नवादा : बैंक कर्मी को पकड़े जाने के मामला ने तूल पकड़ लिया। बैंक कर्मियों ने आज हड़ताल कर दिए. उन्होंने कहा है कि आज हड़ताल जारी की गई है बैठक करके आगे की भी निर्णय लिया जाएगा.

क्या है मामला 

हिसुआ थाना की पुलिस ने मंगलवार को एक्सिस बैंक के सहायक प्रबंधक नवलेश कुमार को बैंक से पकड़ लिया और उन्हें हाजत में बंद कर दिया. इसके बाद पीएनबी के अग्रणी बैंक प्रबंधक अनूप कुमार साहा के साथ दर्जनों बैंक कर्मी थाना पहुंचे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद पहुंची स्वाट दस्ता बैंककर्मियों को वहां से भगा दिया।इसके बाद वहां से वे लोग एसपी आवास पहुंच गए. जहां एसपी हरि प्रासाथ एस ने कहा कि बैंककर्मी का नाम प्राथमिकी में है। इसलिए गिरफ्तार किया गया है। बैंक कर्मियों का कहना था कि पुलिस उनकी कोई बात सुनने को तैयार नहीं है। जबतक उनके सहयोगी को थाना से मुक्त नहीं किया जाएगा। तबतक सभी बैंक कर्मी थाना में ही डटे रहेंगे  एलडीएम ने बताया कि सुबह दस बजे ही बैंककर्मी को पूछताछ के लिए धक्का - मुक्की करते हुए थाना लाया गया और फिर उन्हें हाजत में बंद कर दिया गया है।पुलिस के मनमानी पर उतर आई है और कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है । ऐसी स्थिति में 


 एलडीएम ने बताया कि हिसुआ प्रखंड के धुरियार गांव निवासी बबलू राजवंशी का खाता खोला गया था। असिस्टेंट मैनेजर नवलेश ने ही खाता खोला था उसके बाद एटीएम समेत अन्य कागजात बबलू को दे दिया गया  कुछ दिन पहले बबलू के खाते से काफी राशि का ट्रांजेक्शन हुआ। जिसके बाद खाताधारक से संपर्क किया गया। तब उन्होंने बताया कि गांव के ही टूटू सिंह नामक शख्स ने एटीएम ले लिया है। जिसके बाद बैंक से खाता को फ्रिज कर दिया। खाताधारक ने 30 नवंबर को नगर थाना पहुंचकर अपनी शिकायत पुलिस दर्ज कराई लेकिन उनका आवेदन  नहीं लिया गया. लेकिन पुलिस ने आरोपित टु सिंह को पकड़ने के बजाए बैंक कर्मी को ही पकड़ लिया। बैंक कर्मी पर एटीएम नहीं देने का आरोप लगाते हुए बदसलूकी की जा रही है। खाताधारक को एटीएम आदि देने से संबंधित सभी साक्ष्य हैं खाताधारक का हस्ताक्षर है । बावजूद पुलिस सही आरोपी को नहीं पकड़ रही। ऐसे में बैंक कर्मियों को काम करना मुश्किल हो जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News