बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्भस्थ महिलाओं पर आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी, महिला ने दर्ज कराया सपा नेता के खिलाफ मामला

गर्भस्थ महिलाओं पर आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी, महिला ने दर्ज कराया सपा नेता के खिलाफ मामला

DESK. विवादित बोल के कारण समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, रामपुर में उपचुनाव होने हैं। आजम खान इसको लेकर लगातार प्रचार कर रहे हैं। इसी दौरान 29 नवंबर को एक जनसभा के दौरान उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। अब इसी को लेकर महिलाओं में गुस्सा है और उनके खिलाफ केस दर्ज करवा दिया गया है। 

एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने कहा था कि आज जो मेरे और हमारे लोगों के साथ हो रहा है, उसका इंतकाम लेने के लिए कोई जरूर पैदा होगा। इसके साथ ही भाजपा सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जैसा सलूक मेरे साथ हो रहा है, अगर मैं 4 सरकारों में रहने के बाद करता तो बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले यह पूछता कि पूछ लो आजम खान से, बाहर निकलना भी है या नहीं।

इसी को लेकर आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक महिला ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। रामपुर के डीएसपी अनुज कुमार चौधरी ने बताया कि 29 नवंबर को चुनावी सभा में सपा नेता के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान द्वारा की गई एक टिप्पणी पर महिलाओं में आक्रोश था। उन्होंने कहा कि शहनाज नाम की एक महिला ने थाने में तहरीर दी है। मामले में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है। अनुज कुमार चौधरी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने कहा कि आजम खान ने कहा, 'मैं पिछली 4 सरकारों में मंत्री था और अगर मैं पावर का उपयोग करता तो अजन्मे बच्चे अपनी मां से पूछते कि मां आजम खान से पूछो कि जन्म लेना है की नहीं।' आगे की जांच जारी है। 

आपको बता दें कि आजम खान भड़काऊ भाषण देने और अभद्र भाषा के इस्तेमाल के कारण पहले ही सजा के शिकार हो चुके हैं। कोर्ट की ओर से आजम खान को 3 साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता भी रद्द हो गई थी। यही कारण है कि रामपुर में उपचुनाव की जरूरत पड़ी है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आजम खान पर धारा 394 B, 354A, 353A, 505, 504, 509,125 के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है।


Suggested News