बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव, केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना

बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव, केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना

BETTIAH : बेतिया में कोरोना संकट के बीच बाढ़ का कहर जारी है. ऐसी स्थिति में नौतन प्रखंड के चंपारण तटबंध पर मंगलपुर कला गांव और विशंभरपुर गांव के लोग शरण लिए हुए हैं. इन बाढ़ पीड़ितों को जिला प्रशासन की तरफ से कोई मदद अभी तक नहीं मिली है और ना ही कोई अधिकारी इन्हें देखने आए हुए हैं. इसकी  जानकारी जब जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव को मिली तो पप्पू यादव उनसे मिलने नौतन प्रखंड के चंपारण तटबंध पर पहुंच गए. 

इस मौके पर उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की यथासंभव मदद की. जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव इस बीच नौतन प्रखंड के शिवराजपुर के तटबंध पर भी गए और लोगों से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने कहा की बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्रखंड अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष से सूची तैयार करने की बात कही. सूची तैयार करने के बाद बाढ़ पीड़ितों की यथासंभव मदद की जाएगी और उनको राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी. 

बता दें कि 6 दिन पहले नौतन प्रखंड के मंगलपुर कला गांव और बिशनपुर गांव मेंगंडक नदी का पानी प्रवेश कर गया.जिसके बाद इस गांव के लोग  चंपारण तटबंध पर शरण लिये हुए है. 6 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन की तरफ से उन्हें कोई मदद नहीं मिली. उनके बच्चे भूखे हैं. उनका अनाज इस बाढ़ में बर्बाद हो चुका है. दाने दाने के लिए मोहताज बाढ़ पीड़ित सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि सरकार हमारी मदद कीजिए. इसके बावजूद भी अभी तक जिला प्रशासन की तरफ से उन्हें कोई भी राहत नहीं मिली है. 

उन्होने कहा की बांध नेताओं और पदाधिकारीयों के लिए दुधारू गाय है.बाढ़ आने के पहले सरकार तैयारी नहीं करती और बाढ़ के समय जनता को तटबंध पर रहने को विवश कर देती है. पप्पू यादव ने कहा की सरकार ने बच्चों का विद्यालय शुल्क माफ नहीं किया, होल्डिंग टैक्स , ईएमआई माफ नहीं किया. इसके बावजूद केंद्र व बिहार की सरकार कोरोना में मदद करने का ढिंढोरा पीट वाहवाही ले रही है. उन्होंने कहा की जनता सब जानती है. 

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Suggested News