बड़हिया स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव पर आरटीआई के जवाब से बड़ा खुलासा, राज्य सरकार के सुझाव पर किया जा रहा ऐसा

बड़हिया स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव पर आरटीआई के जवाब से बड़ा खुलासा, राज्य सरकार के सुझाव पर किया जा रहा ऐसा

लखीसराय: बड़हिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव खत्म होने के कारण 17 जनवरी 2021 से 22 जनवरी 2021 तक यहां के लोगों द्वारा आमरण अनशन किया गया था. जिसके पश्चात माननीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं जिलाधिकारी लखीसराय संजय कुमार सिंह के आश्वासन पर आंदोलनकारियों ने अपना अनशन वापस लिया था. अनशनकारियों को 15 फरवरी  2021 तक  सभी ट्रेनों का ठहराव किए जाने का आश्वासन दिया गया था. किंतु समय सीमा समाप्त होने के बाद भी किसी ट्रेन का ठहराव बड़हिया रेलवे स्टेशन पर नहीं हुआ है इससे अनशनकारी एवं इस क्षेत्र की जनता अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं और लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है.

नगर पंचायत के उपाध्यक्ष मनोज कुमार द्वारा आरटीआई के जरिए जवाब मांगा गया था आखिर किन वजहों से और किसके आदेशानुसार बड़हिया स्टेशन पर सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव खत्म कर दिया गया है. रेलवे ने आरटीआई के जवाब में लिखा कि कोविड-19 के मद्देनजर एवं संक्रमण पर रोकथाम के लिए भारतीय रेल ने 23 मार्च 2020 से सभी सवारी गाड़ी का परिचालन निरस्त कर दिया है वर्तमान में सीमित ठहराव के साथ सिर्फ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

 जिन्हें संबंधित राज्य सरकार के सुझाव अनुसार परिचालित किया जा रहा है. इस संबंध में इस कार्यालय द्वारा किसी तरह का आदेश जारी नहीं किया गया है. बता दें कि नगर पंचायत उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने रेलवे को दोबारा आरटीआई किया था. पिछली बार भी इसी तरह के जवाब में बताया गया था कि रेलवे रूट पर कोई ट्रेन नहीं चला रही है. रेलवे के जवाब को हास्यास्पद बताते हुए उन्होंने दोबारा आरटीआई दाखिल किया था.बड़हिया में अधिकांश ट्रेनों के ठहराव नहीं होने के कारण बड़हिया वासियों में आक्रोश देखा जा रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News