नालंदा : बदमाशों ने खेत में लगाई आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

नालंदा : बदमाशों ने खेत में लगाई आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

NALANDA : जिले के अलग-अलग स्थानों पर आग लगने से लाखों रुपये मूल्य के धान का फसल जलकर राख हो गया. बताया जा रहा है की चंडी में बदमाशों ने खेत में आग लगा दिया. इससे दो बीघे खेत में लगा फसल जल गया. इधर हिलसा में खलिहान में रखे पुंज में अचानक आग लग गया. जिससे चार बीघे खेत में लगा फसल स्वाहा हो गया. 

चंडी थाना क्षेत्र की महकार पंचायत के मुखिया शिवेन्द्र प्रसाद ने बताया कि रैसा गांव के खरजम्मा खंधा से धुआं निकलते देखकर ग्रामीण चौंक गये. किसी ने धर्मेन्द्र कुमार के डेढ़ बिगहा और अनिल शर्मा के 10 कट्ठा खेत में आग लगा दिया था. 

गांव के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की पर सफल नहीं हो पाये. सूचना पाकर पहुंचे अग्निशमन दस्ता ने आग पर काबू पाया. समय रहते आग नहीं बुझता तो पूरे खंधे को अपनी चपेट में ले सकता था. वहीँ थानाध्यक्ष ऋतुराज ने बताया कि लिखित शिकायत मिली है. मामले की जांच की जा रही है.  

अचानक जलने लगा पुंज

उधर हिलसा थाना क्षेत्र के बलभद्रसराय गांव के खलिहान में बुधवार की दोपहर अचानक आग लग गया. धान का पुंज देखते ही देखते जलने लगा. किसान डब्लू सिंह ने बताया कि चार बीघे में उपजे धान का पुंज लगा था. अचानक उसमें से धुआं निकलने लगा. किसानों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की पर पुंज को जलने से नहीं बचा सके. पीड़ित ने करीब एक लाख रुपये के नुकसान का अंदेशा जताते हुए प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. आग कैसे लगी यह पता नहीं चल पाया है. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News