बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना आगमन के ठीक पहले बागेश्वर धाम सरकार ने की राष्ट्रपति से मुलाकात, बिहार में तेज हुई सियासी बयानबाजी

पटना आगमन के ठीक पहले बागेश्वर धाम सरकार ने की राष्ट्रपति से मुलाकात, बिहार में तेज हुई सियासी बयानबाजी

पटना. बागेश्वर धाम वाले बाबा यानी धीरेंद्र शास्त्री के पटना आगमन के पूर्व बिहार में सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. इन सबके बीच बागेश्वर धाम सरकार ने रविवार को राष्ट्रपति से मुलाकात की. अपने पटना दौरे के पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने का यह प्रयोजन भी बेहद खास रहा. बागेश्वर धाम सरकार ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी. उनके बिहार आगमन के पहले राज्य के अलग अलग राजनेताओं की ओर से हो रही बयानबाजी के बीच बागेश्वर धाम सरकार का अचानक से अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलना भी चर्चा का विषय बन गया है. 

बागेश्वर धाम सरकार ने अपने सोशल मीडिया से बताया कि ‘8 मार्च 2024 महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आगामी ‘’पंचम कन्या विवाह महोत्सव’’ के आमंत्रण हेतु पूज्य बागेश्वर धाम सरकार आज भारत की प्रथम नागरिक और राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू जी से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुँचे’.

पटना के निकट नौबतपुर में बागेश्वर धाम सरकार का आयोजन होने वाला है. लेकिन उनके पटना आने के पहले ही भारी विवाद हो रहा है. लालू यादव के बड़े बेटे और नीतीश सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी बागेश्वर धाम सरकार के आयोजन पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा है कि अगर बागेश्वर धाम सरकार ने कोई बेबुनियाद बातें की तो उनका विरोध होगा. वहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि उन्मादी संत बन जाए ऐसा नहीं हो सकता. जिसका मन होता है वहीं आजकल बाबा हो जाता है. इसे जेल में होना चाहिए. पप्पू यादव ही बागेश्वर धाम सरकार पर जमकर बरस चुके हैं. 

हालांकि सियासी बयानबाजी में भाजपा के कई नेता बागेश्वर धाम के पक्ष में बयान दे रहे हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने कहा है कि किसी में हिम्मत नहीं है कि बागेश्वर धाम का आयोजन रोक देगा. वहीं अश्विनी चौबे भी नीतीश सरकार में शामिल मंत्रियों द्वारा बागेश्वर धाम के विरोध में बयान देने पर आलोचना की. भाजपा के फायरब्रांड नेता और विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल भी नीतीश सरकार को इस मुद्दे पर घेर चुके हैं. 

बागेश्वर धाम वाले बाबा यानी धीरेंद्र शास्त्री का नौबतपुर में 13 मई से आयोजन होगा. वे 12 मई की शाम पटना आएंगे. उनके आयोजन को लेकर भव्य तैयारियां की गई हैं. विशाल पंडाल और अन्य तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं. आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के शामिल होने की उम्मीद है. 


Suggested News