बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बहुजन समाज पार्टी ने कार्यकर्ता सम्मेलन का किया आयोजन, मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का किया आह्वान

बहुजन समाज पार्टी ने कार्यकर्ता सम्मेलन का किया आयोजन, मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का किया आह्वान

AARA: बहुजन समाज पार्टी भोजपुर जिला के तत्वाधान में शुक्रवार को मौर्या उत्सव हाल, आरा में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत बसपा के बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार, केन्द्रीय प्रदेश प्रभारी लालजी मेघांकर एवं केंद्रीय प्रदेश प्रभारी सुरेश राव ने बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर एवं कांशीराम के तैल्यचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रविन्द्र राम और मंच संचालन जिला महासचिव जे डी गोल्ड ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि देश और प्रदेश में व्याप्त विकट परिस्थितियों को बदलने के लिए आप और हम सब इस कार्यकर्ता सम्मलेन में भाग ले रहे हैं। हम सब मिलकर बहुजन समाज की बेटी और हम सब की हित चाहने वाली बहन मायावती को दिल्ली की गद्दी पर बैठाने में सफल होंगे और बाबा साहब के सपनों का भारत बनाने में कामयाब होंगे। आज ऐसी स्थिति पूरे बिहार प्रदेश एवं देश में है। ऐसा समर्थन बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए हर जगह मिल रहा है। आज अगर आप नहीं चेते तो सिर्फ़ अपनी नही अपने बच्चों के भविष्य की जिन्दगी भी खतरे में डालेंगे। उन्होंने बिहार में विगत कुछ समय में हो रही हत्या, दलितों पर अत्याचार, लूट - पाट, पिछड़ों - अतिपिछड़ो के साथ हुई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि गरीब, दलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा, शोषित, वंचित पर आए दिन अत्याचार हो रहा है और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आपको दलित और पिछड़े का हितैषी बतलाकर अपना पीठ खुद थपथपा रही है।

अनिल कुमार ने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि " शिक्षित बनो, संगठित हो, संघर्ष करो " लेकिन आज बिहार प्रदेश की सरकार हम बहुजनो के बच्चों की पढ़ाई के लिए छात्रवृति बंद कर दी है। स्कूलों में पढाई के बदले खिचड़ी दी जा रही है। उनके अधिकारों को छीन रही है, जो मौलिक अधिकार और आरक्षण बाबा साहब ने हमें दिया था, वह छीना जा रहा है। बहुजनों के बच्चों को उपेक्षित रखा जा रहा है। चुनाव में गरीबों को तीन डिसमिल जमीन देने का वादा करने वाली नीतीश कुमार की सरकार हम बहुजनों के झुग्गी झोपड़ियों को तोड़ रही है और बहुजनों के अधिकारों का हनन कर रही है। अनिल कुमार ने कहा कि हर एक गांव, कस्बों, टोले, मुहल्लों में भीम चर्चा होनी चाहिए। ताकि बाबा साहब ने हमें जो अधिकार संविधान के द्वारा दिया है। उसके बारे में लोग जागरूक हो सके। उन्होंने कहा कि जब सरकारें हमारे वोट से बनती है तो हम अपने अधिकार से वंचित क्यों हैं। इसलिए आने वाले चुनाव में हम सब लोग अपने वोट बहनजी के लिए डालेंगे, बहनजी को प्रधानमंत्री बनायेगें और बाबा साहब के द्वारा दिए हुए अधिकार को छीन कर प्राप्त करेंगे।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय प्रदेश प्रभारी लालजी मेधानकर ने कहा कि देश की भाजपा सरकार गरीबों, किसानों, मजदूरों, शोषितों, दलितों के साथ लगातार अन्याय कर रही है। आए दिन दलितों की हत्याएं हो रही है, गरीबों को सताया जा रहा है, बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही है। लेकिन बिहार सरकार और केंद्र सरकार इसपर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती। इसलिए आप सभी को यह फ़ैसला लेना होगा कि बहन कुमारी मायावती को हमलोग किसी भी कीमत पर प्रधानमंत्री बनाए तभी बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी का संविधान बचेगा और हमारे समाज को न्याय मिलेगा। केंद्रीय प्रदेश प्रभारी सुरेश राव ने कहा कि पूरे देश के बहुजन समाज की नजर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कुमारी मायावती पर है। समय बहुत कम है कि सभी लोग अपने अपने जगह पर पूरी निष्ठा के साथ 2024 लोकसभा चुनाव के लिए लग जाए और इस बेपरवाह सरकार को उखाड़ फेंके। बसपा के हरएक समर्पित कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह भरा हुआ है और सभी कर्तव्यनिष्ठ है। अतः यह निश्चित है कि आने वाले 2024 में बहन मायावती को देश की बागडोर संभालेंगी और समाज के हरएक वर्ग को न्याय दिलाएगी।

कार्यक्रम को प्रदेश महासचिव सह मुख्य सेक्टर इंचार्ज संजय कुमार मंडल, मुख्य सेक्टर इंचार्ज ई सुनेश कुमार,महासचिव सह मुख्य सेक्टर इंचार्ज अरूण प्रसाद, महासचिव सह मुख्य सेक्टर इंचार्ज डॉ.रंजन कुमार, जिला प्रभारी पप्पू कुमार, प्रदेश महासचिव हुलास राम, जिला सचिव रणजीत पासवान, सचिव त्रिलोकि राम, जिला प्रभारी नंद किशोर राम, प्रखण्ड अध्यक्ष जगदीशपुर उमेश कुमार, बसपा नेता ब्रजेश कुमार, डा सुदर्शन राम, पूर्व जिला अध्यक्ष संतोष यादव, जिला प्रभारी नंद किशोर दास, पूर्व जोन इंचार्ज सतीश सूर्यवंशी, जिला संयोजक पंकज प्रजापति, जिला संयोजक बामसेफ पंकज प्रजापति, महासचिव जय कुमार, जिला सचिव रंजीत पासवान, कोषाध्यक्ष दीपक अम्बेडकर, त्रिलोकी राम, हंस राजू इत्यादि ने भी संबोधित किया।

Suggested News