बहुत जल्द पूरी होगी बड़हियावासियो की मांगें, दानापुर डीआरएम ने दिया आश्वासन

बहुत जल्द पूरी होगी बड़हियावासियो की मांगें, दानापुर डीआरएम ने दिया आश्वासन

LAKHISARAI : डीआरएम दानापुर सुनील कुमार ने बड़हिया रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली सभी ट्रेनों के ठहराव को उचित करार देते हुए अपने वरिष्ठ पदाधिकारियों से बड़हिया वासी की मांग पूरी करने का आश्वासन दिया है। बड़हिया पैसेंजर एसोसिएशन के संयोजक कृष्णमोहन सिंह ने कहा कि ट्रेनों का परिचालन कोरोना काल के नाम पर बंद किया गया था। कोरोना की लहर कम होने पर लगभग 85% ट्रेनों का परिचालन शुरू हो चुका है। बड़हिया में रुकने वाली 33 जोड़ी गाड़ी में से 22 जोड़ी गाड़ी चलने लगी है। मगर बड़हिया में मात्र 9 जोड़ी गाड़ी रूकती है। 9 जोड़ी पैसेंजर और मेमू गाड़ी का परिचालन मोकामा किऊल सेक्शन में होती थी।  जिससे बड़हिया के साथ गंगासराय होल्ट,डुमरी हाल्ट,ज्वास धीराडंढा होल्ट, मनकट्ठा ,अशोक धाम, जलालपुर, डुमरा ,औटा आदि स्टेशनों के गरीब गुरबा यात्री को अस्पताल ,बाजार, विद्यालय, रोजगार, स्थल  आने जाने में सुविधा होती थी।

बताया जा रहा है की रेल प्रशासन ने 9 जोड़ी पैसेंजर मेमू में से मात्र चार जोड़ी का परिचालन शुरू किया है। 53043/53044 हावड़ा राजगीर पैसेंजर, 53041/53042 जयनगर हावड़ा पैसेंजर, 63205/63206 पटना फास्ट मेमू,63209/63212 झाझा पटना , 63203/63204 कियूल पटना मेमू कुल 5 जोड़ी ट्रेन का परिचालन शुरू नही किया गया है। जिससे छोटे हाल्ट स्टेशन के यात्री रेल सुविधा से वंचित है। बड़हिया स्टेशन पर पहले रुकने वाली सभी गाड़ी का ठहराव की मांग पर दानापुर के डी आर एम सुनील कुमार ने बड़हिया के प्रतिनिधि को आश्वस्त किया कि वे सभी गाड़ियों के परिचालन पुनः शुरू करने तथा सभी स्टेशनों को मिली ठहराव सुविधा को पुनः बहाल करने की अनुशंसा अपने विभागीय वरिष्ठ पदाधिकारियों से करेंगे।

बड़हिया के प्रतिनिधि मंडल जल्द महाप्रबंधक हाजीपुर से मिलकर बड़हिया में रेल गाड़ी के ठहराव को सुनिश्चित करेंगे। साथ ही रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और रेल मंत्री को ज्ञापन दिल्ली जा कर देंगे। इस अभियान में बड़हिया प्रखंड के लोग पूरे मनोयोग से लगे हुए है। उक्त जानकारी कृष्णमोहन सिंह, अमरेश कुमार अनीश, प्रेम कुमार, छोटे बाबू, अजित कुमार, अमित कुमार,अजय कुमार,ज्ञान गौरव ने दिया।

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News