बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवंबर में 12 दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी... जानिए तारीख...

नवंबर में 12 दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी... जानिए तारीख...

Desk : नवंबर का महीना बैंक ग्राहकों के लिए परेशानी भरा हो सकता है। अगर आप बैंक शाखा में नियमित आते-जाते हैं तो आपको जान लेना चा‍हिए कि इस महीने में बैंक 12 दिन बंद रहेंगे।  नवंबर महीने में बिहार का सबसे बड़ा महापर्व छठ एवं लोकतंत्र का महापर्व बिहार विधानसभा चुनाव साथ पड़ रहा है। इसी महीने में दिवाली भी है। त्‍योहार और चुनाव की वजह से इस महीने में 12 दिन बैंक बंद रहेंगे। इसलिए बेहतर है कि त्‍योहारी खरीदारी के लिए कैश का इंतजाम पहले से कर लें। 

बैंकों के अवकाश पर गौर करें तो एक नवंबर रविवार, आठ नवंबर रविवार, 14 नवंबर महीने का दूसरा रविवार एवं दीपावली, 15 नवंबर रविवार, 16 नवंबर सोमवार को भैया-दूज, 20, 21 एवं 22 नवंबर को छठ एवं रविवार, 28 एवं 29 नवंबर को चौथा शनिवार एवं रविवार अंतिम में 30 नवंबर को गुरुनानक जयंती को लेकर अवकाश घोषित है। बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्‍त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि अवकाश को देखते हुए ग्राहकों को अपना काम पहले ही निपटा लेना चाहिए।
धनतेरस पर बाजार में दिखेगी गर्माहट

12 नवंबर को धनतेरस है। धनतेरस को बाजार में खूब धन की वर्षा होती है। ग्राहक शुभ मुहूर्त में खरीदारी करते हैं। धनतेरस को लेकर बाजार में अभी से ही गर्माहट आरंभ हो गई। वाहन, ज्वेलरी, बर्तन आदि बाजार में नई डिजायनों की आवक तेज हो गई है। तनिष्क फ्रेजर रोड के प्रबंधक उमेश कुमार टेकरीवाल ने बताया कि धनतेरस को लेकर पूरी तैयारी हो गई है। इस बात धनतेरस पर तनिष्क में गोल्ड के मेकिंग चार्ज पर 25 फीसद, जबकि डायमंड की ज्वेलरी पर पांच से 25 फीसद तक की छूट है। इसके अतिरिक्त गोल्ड क्वाइन व सिल्वर क्वाइन पांच ग्राम से 100 ग्राम तक उपलब्ध है। चार पहिया एवं दो पहिया वाहनों के लिए अभी से ही बुकिंग आरंभ हो गई है। अलंकार मोर्टस के अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि धनतेरस को लेकर बुकिंग तेजी से हो रही है।

Suggested News