वर्चस्व की लड़ाई : खेत में काम करने गए किसान पर हुई गोलियों की बारिश, मौके पर ही मौत

वर्चस्व की लड़ाई : खेत में काम करने गए किसान पर हुई गोलियों की बारिश, मौके पर ही मौत

KATIHAR : कटिहार में गोली मारकर किसान की हत्या, आपसी वर्चस्व की लड़ाई में एक बार फिर मनिहारी के दियारा इलाका रक्तरंजित होने लगा है, इस घटना के पीछे भी पुराना विवाद बताया जा रहा है हालांकि मनिहारी थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के इस घटना पर मृतक किसान संजय यादव के भाई ने कहा कि कुछ लोग दियारा इलाके में उनके जमीन पर घास काट रहे थे, उनके भाई भी वहां मौजूद थे पहले से दियारा को अशांत करने वाले लोग इस घटना को अंजाम दिया है फिलहाल सुदूर इलाके इस घटना के बाद पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है उधर लगातार ऐसी घटना से लोग पुलिस के कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं।

बताया गया कि किसान संजय यादव दो अन्य मुकेश यादव व बबलू यादव के बुधवार को खेत देखने गये। दियारा में पहले से घात लगाये गये बैठे दस पन्द्र्रह की संख्या में बदमाशों ने संजय यादव पर ताबड़तोड़ गोली बरसाने लगे। दो गोली उसके सीने में लगी। उससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि उसके साथ गये दोनों युवकों ने भागकर अपनी जान बचायी। बदमाशों ने उसे दोनों पर भी गोली चलायी थी।  मुकेश व बबलू ने पुलिस को बताया कि गोली मारने वाला युवक पूर्व के दिनों में हुई सेवानिवृत फौजी व उसके भाई की हत्या के आक्रोश में घटना को अंजाम दिया है। 


विरोध में ढाई घंटे तक किया सड़क जाम

घटना के विरोध में शाम छह बजे मनिहारी-कटिहार मुख्य सड़क पर आम्बेडकर चौक पर शव को रखकर ढ़ाई घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। सड़क जाम रहने के कारण आवागमन बाधित हो गया। सीओ राजेश रंजन, इंस्पेक्टर इरशाद आलम द्वारा काफी मशक्कत के बाद समझा बुझाकर मामला को शांत कर जाम हटाया गया। पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। गोलीबारी की घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। मालूम हो कि दो पक्षों के बीच दियारा क्षेत्र की बीस-पच्चीस बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इस घटना को उसी मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। पिछले माह गोली मारकर दियारा में दो किसानों की हत्या हुई थी। 

Find Us on Facebook

Trending News